धूमधाम से मनाया जा रहा है भाईदोज का पर्व, रोडवेज बस अड्डों व रेलवे स्टेशनों पर दिखायी दी भारी भीड़, दिल्ली सरकार की बसो में बहनों के लिए यात्रा फ्री, हलावाईयों की दुकानों पर मिठाईयां खरीदने वालो की रही भारी भीड़

0
68

मेरठ 21 अक्टूबर। भाई बहन के प्यार का प्रतीक सदियों से मनाये जाने वाले भाईदोज के प्रति बहन और भाईयों में आज भी उतना ही उत्साह और प्यार नजर आता है जितना पहले होता होगा। वैसे तो गत दिवस से ही तमाम बहन और भाई व्यवस्था व तयनुसार गौवर्धन के दिन 20 अक्टूबर को ही एक दूसरे के यहां जाते दिखाये दिये क्योकि बृहस्पतिवार की दीवाली के उपरांत अगले दिन सभी जगह अवकाश रहने का लाभ बहन और भाई दोने ही उठाते है दूसरे भाईदोज के दिन जिन लोगो के पास अपने वाहन है उन लोगो की बात तो और है लेकिन जिनके पास अपनी गाड़िया नही है उन्हे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योकि किराये के वाहन भी मिलना इस दिन मुश्किल हो जाते है रही बात सरकारी गाड़ियां और रोडवेज बसों तथा ट्रेनों में इस पुनीत पर्व पर आवागमन के लिए व्यवस्था बनाने की तो वो भी लगभग चरमरायी सी नजर आयी। रोडवेज बसअड्डों पर भारी भीड़ और बसों की कमी दिखायी दी। जिस कारण बहनें और भाई इनका इंतजार करते और आने पर उनमें चढ़ने के लिए मशक्कत करते दिखायी दिये। तो दूसरी और भाईयों का तिलक कर गोला और मिठाई देेने के लिए ताजी मिठाईयां खरीदती बहनें मिठाइयों की दुकानांे पर दिखायी दी। तो सड़कों पर हाथ में कलावा और माथे पर तिलक लगाये भाई भी गौराविंत घूमते भाई नजर आये।
दिल्ली सरकार ने इस मौके पर बहनो ंके लिए यात्रा मुफ्त की हुई थी। कांग्रेस सरकार में हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा हलवाईयों यूपी की पिछली सरकार के मुखिया ने भी अपने कार्यकाल में बहनों के लिए यात्रा भाईदोज पर फ्री की थी लेकिन आज हरियाणा और यूपी की सरकार ने बहनों के लिए यात्रा फ्री की थी या नही यह पता नही चल पाया था। मगर इस पर्व को मनाने को लेकर उत्साह की कोई कमी बहनों मंे नजर नही आयी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 2 =