‘हिंदी भाषा हमारे देश की ताकत, हम सबको करना चाहिये इसका सम्मान’

0
105

मेरठ 15 सितंबर। विश्व हिंदी दिवस के अवसर पर ग्रीन केयर सोसाइटी की महिला प्रकोष्ठ द्वारा हिंदी पखवाड़ा मनाया जा रहा है, इस अवसर पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सभी ने शपथ ली कि हम सभी हिंदी में ही हस्ताक्षर करेंगे तथा लेखन में व बोलचाल में प्राय हिंदी का ही प्रयोग करेंगे। इस अवसर पर संस्था की सह संस्थापिका पूनम पंडित ने कहा कि हम सबको अपनी मातृभाषा हिंदी को और अधिक समृद्ध व् गौरवशाली बनाना चाहिए।

उन्होंने सभी से आवाहन किया कि गलत अंग्रेजी लिखने व बोलने से तो अच्छा है कि अपनी सीधी सादी हिंदी भाषा का प्रयोग अधिक करें। कुछ लोग अंग्रेजी को ही बड़प्पन और प्रतिष्ठा की निशानी समझते हैं , हमें इस मानसिकता से ऊपर उठना होगा। इस अवसर पर पूनम पंडित , सुशीला शर्मा व् सोनिया पाल ने कविता पाठ किया तथा प्राची शर्मा , मधु वर्मा , कोमल त्यागी , सुनीता शर्मा ने अपने विचार व्यक्त किये।

संस्था की वरिष्ठ सदस्या श्रीमति प्रेमा शर्मा ने सभी को हिंदी दिवस की शुभकामनायें दी। सुशीला शर्मा कार्यक्रम की अध्यक्षा रहीं। छोटे बच्चे अरमान ने भी कविता सुनाई। इस अवसर पर सरोज शर्मा , सीमा कौशिक , पवित्रा , सम्पदा , वत्सल तथा मनित उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 4 =