मंडलायुक्त की सख्ती और वीसी के काम रोकने के आदेश के बावजूद शारदा रोड पर अवैध रूप से बनकर तैयार होने को है यह शोरूम

0
112

मेरठ 9 अगस्त। मेरठ मंडलायुक्त द्वारा अवैध निर्माणों के खिलाफ तमाम सख्ती करने के बाद भी यह रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। क्योंकि एमडीए के जेई व ऐई कागजी खानापूर्ति तो पूरी करते नजर आते हैं लेकिन मौके पर उनके द्वारा मिलीभगत कर अवैध निर्माणकर्ताओं को बढ़ावा दिये जाने के कितने ही प्रकरण नजर आ रहे हैं।
जीते जागते उदाहरण के रूप में थाना ब्रहमपुरी क्षेत्र के शारदा रोड पर चित्र में बनते नजर आ रहे इस शोरूम को देखा जा सकता है। कमिश्नर साहब जब यह शुरू हुआ था तो जोन प्रभारी व ऐई को वीसी द्वारा इसे रोकने के निर्देश दिये गए थे। लेकिन उनके द्वारा इस संदर्भ में कार्रवाई करने के बजाए इसका मानचित्र पास बताकर अवैध निर्माण पूरा कराने के लिये अग्रसर कर दिया गया।
आयुक्त जी बताते हैं कि यहां कुछ निर्माण का घरेलू नक्शा पास कराया गया और भव्य शोरूम तैयार होकर खड़ा कर दिया गया। चर्चा है की यहां रेडीमेट गारमेंट या साड़ी का शोरूम खोला जाएगा और इस निर्माण को पूरा कराने के लिये जेई व जोन प्रभारी द्वारा मोटा आर्थिक लाभ लिये जाने की मौखिक चर्चा सुनी जा रही है। अब इसमे कितनी सत्यता है यह तो वही जाने लेकिन अवैध निर्माण पूरा हो रहा है कोई न कोई कारण तो जरूर होगा। बताते चले कि निर्माण दौरान जल्दी जल्दी में लगाए जा रहे शटर के गिर जाने से एक मजदूर भी घायल हो गया था उसका क्या हुआ यह किसी को नहीं पता।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 5 =