माॅक ड्रिल के दूसरे दिन सफल रहा सेना का आॅपरेशन

0
61

मेरठ 25 जनवरी। सुबह सवा आठ बजे कैंट में शीशेवाले गुरुद्वारे व आर्मी स्कूल सहित आसपास में आतंकियों के घुसने की सूचना फ्लैश हुई तो सेना, आरएएफ और पुलिस की हथियारबंद टीमें चंद मिनट में ही आॅपरेशन के लिए पहुंच गईं। सेना ने पहले इस पूरे इलाके को घेरते हुए यहां आवागमन बंद कर दिया और फिर आर्मी डाॅग्स की मदद से कमरों को तलाश करना शुरू कर दिया। इस बाबत सेना के जवानों ने कुछ आतंकियों को हिरासत में ले लिया। इतना ही नहीं माॅक ड्रिल में आर्मी अफसरों को पहले ही ऐसा आभास था इसलिए उन्होंने दूसरी तरफ से भी आतंकियों पर सेना के हमले का प्लान बनाया था।

दूसरी टुकड़ी ने आतंकियों को कवर कर लिया और तब तक फाटक खुला और सेना की यह टुकड़ी भी पहुंच गई। सैन्य अफसर माॅक ड्रिल के दौरान क्विक रिस्पांस और आॅपरेशन से संतुष्ट नजर आए लेकिन विशेषज्ञों ने इसका पूरा खाका बनाया, ड्रोन के जरिए बनाई गई वीडियो को बार-बार देखा और इसका एक बाकायदा डिटेल प्लान तैयार किया ताकि भविष्य में हकीकत में होने वाले ऐसे आॅपरेशन में हमारे जाबांज और बेहतर परफार्म कर सकें।

सुरक्षा से जुड़ी विभिन्न एजेंसियों के बीच समन्वय की जांच के लिए इस व्यापक माॅक ड्रिल में आरएएफ, सिविल पुलिस, मजिस्ट्रेट और सेना की टीमों का रिस्पांस टाइम जबरदस्त रहा। माॅक ड्रिल के दूसरे दिन आर्मी स्कूल में सेना माॅक ड्रिल किया। इस मौके पर सेना के तमाम अधिकारी मौजूद रहें।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + twelve =