भूमि विवाद निस्तारण हेतु विशेष अभियान-समीर वर्मा

0
105

मेरठ. जिलाधिकारी समीर वर्मा ने बताया कि शासन द्वारा प्रदेश के ग्रामों में भूमि विवाद सम्बधी प्रकरणों को गुणवत्ता व समय से निस्तारण करने के लिए विशेष अभियान चलाने की पहल की है। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा श्रावस्ती माॅडल के अनुरूप जनपदों में क्रियान्वयन हेतु निर्देश दिये गये है।
जिलाधिकारी ने श्रावस्ती माॅडल के क्रम में सभी उपजिलाधिकारियांे द्वारा अपने अधीनस्थों के माध्यम से विशेष अभियान दिवसों में भूमि विवाद सम्बधी प्रकरणों का निस्तारण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दिनांक 17 जनवरी 2018 को विशेष अभियान दिवस थाना परतापुर के अमीनगर, ततीना सानी थाना जानी बसा टीकरी, शेखपुरी थाना रोहटा के ख्वाजपुरा माजरा, इदरीसपुर, थाना मुण्डाली के रजपुरा, समयपुर थाना मवाना के मवाना खुर्द, नंगला गौसाई थाना फलावदा के पिनाई, थाना बहसूमा के तखवली, थाना हस्तिनापुर के हिमायुपुर, थाना किठौर के गोविन्दपुर शकरपुर, नंगली, थाना पल्ल्वपुरम के मुकर्रबपुर पल्हैड़ा, थाना दौराला के सिवाया जमाउल्लापुर, लोईया थाना सरधना के सरधना, ख्वाजापुर कुशावली थाना इंचैली के लावड़ खास। 19 जनवरी 2018 को थाना जानी के जमालपुर माजरा, रावा थाना रोहटा के नारंगपुर,कासमपुर, थाना भावनपुर के खेडकी पटटी, भूडपुर, थाना खरखौदा के जलालपुर, कूडी, थाना मवाना के बहोेड़पुर, देदपुर, थाना बहसूमा के मौ0पुर खेडी, थाना हस्तिनापुर के हादीपुर, थाना परीक्षितगढ के चितवाना शेरपुर,दबथला थाना किठौर के महलवाला थाना पल्लवपुरम के दुल्हैड़ा चोहान, थाना दौराला के मछरी, रूहासा, थाना सरधना के टेरकी, नाहली, सलावा। 24 जनवरी 2018 को थाना परतापुर के डिमौली, मौ0पुर गूमी थाना गंगानगर के महीउद्दीनुपर ललसाना, मामीपुर, थाना इंचैली के नंगला शेखु, कुनकुरा, थाना जानी के चन्दौरा, पेपला, थाना मवाना के खेडकी जदीद, थाना फलावदा के नंगला ईसा, थाना बहसूमा के मीरपुर, थाना हस्तिनाुपर के महमूदपुर सिखेड़ा, थाना परीक्षितगढ के सोना, थाना किठौर के भडौली, बहरोड़ा, थाना पल्लवपुरम के जेवरी, थाना दौराला के पावलीखास,रूहासा, चिरोड़ी,मैथना इन्द्रसिंह, थाना सरधना के महादेव, थाना इंचैली के लावड़ जान अली। 25 जनवरी 2018 को थाना भावनपुर के पचगांव थाना रोहटा के बाडम, आजमपुर, थाना भावनपुर के दतावली गेसुपुर, थाना जानी के चैबाला, महपा, थाना खरखौदा के घोसीपुर, सेतकुआ थाना मवाना के निडावली, थाना फलावदा के खालिदपुर, थाना बहसूमा के झुनझुनी,थाना हस्तिनाुपर के किशनपुर खादर, थाना परीक्षितगढ के खटकी, मानपुर थाना किठौर के ईसापुर, थाना सरधना के अटरेना, छुर, दौलतपुर थाना इंचैली के जलालाबाद उर्फ जलालपुर, थाना दौराला के सरसवा,सकौती ग्रामों में नायब तहसीलदार/राजस्व निरीक्षक के नेतृत्व में चार-पांच लेखपालों सहित 01 उपनिरीक्षक एवं दो काॅस्टेबलों की टीम की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि विशेष अभियान दिवसों के सफल संचालन हेतु अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश पटेल को तहसील मवाना, अपर जिलाधिकारी नगर मुकेश चन्द्र को तहसील मेरठ तथा अपर जिलाधिकारी वि0 आनन्द कुमार को तहसील सरधना का प्रभारी नियुक्त किया है जो अपने से सम्बधित तहसीलों के ग्रामों का भ्रमण कर गंभीर प्रकरणों में टीमों को मार्गदर्शन प्रदान करते हुए शान्ति व्यवस्था के साथ भूमि विवादों का गुणवत्तापरक निस्तारण करायेंगे। उन्होंने टीम में लगाये गये तहसीलदार/राजस्व निरीक्षक एवं लेखपालों को निर्देश दिये है कि वह निर्धारित ग्रामों में समय से उपस्थित होकर ग्राम के सभी भूमि विवादों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 4 =