‘सफलता का मूलमंत्र है टाइम मैनेजमेंट’

0
105

मेरठ: बच्चा पार्क स्थित ब्लॉसम स्कूल में गुरुवार को पद ग्रहण -2017 ‘दायित्व’ का आयोजन स्कूल प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि एडीजी (लॉ एंड आर्डर) आनंद कुमार ने दीप जलाकर की। 1एडीजी आनंद कुमार ने छात्रों की जिज्ञासा शांत करते हुए कहा कि सिविल सर्विस की चयन प्रक्रिया कठिन है, लेकिन मुश्किल बिल्कुल भी नहीं है। धैर्य, अनुशासन और मेहनत से एक लक्ष्य बनाकर इसकी तैयारी की जाए तो मंजिल जरूर मिलती है। अच्छे अंक लाना ही सब कुछ नहीं हैं। विषय की नॉलेज होना भी जरूरी है।

उन्होंने बच्चों को बताया कि वह सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, तो सिर्फ आठ घंटे ही पढ़ाई करते थे। लेकिन इन आठ घंटों में वह पूरी मेहनत और लगन से पढ़ते थे। इससे न सिर्फ समय की बचत होती थी। इस परीक्षा का मूलमंत्र एक ही है और वह है टाइम मैनेजमेंट। प्रधानाचार्य अविनाश सिंह ने कहा कि विद्यालय में अनुशासन को सुचारुरूप से संचालित करने के लिए हर साल अनुशासन समिति का गठन किया जाता है। में सीनियर छात्रों को अलग अलग पद और दायित्व सौंपकर उन्हें स्कूल अनुशासन संभालने की जिम्मेदारी दी गई।

परिषद में अनन्या पांडे स्कूल कैप्टन, जिया अली डिप्टी स्कूल कैप्टन, कशिश, इरना और उमेश हाउस कैप्टन के अलावा उमर, सरोस, साद और अवि को अनुशासन परिषद के अन्य पद सौंपे गए। कार्यक्रम का समापन छात्रों द्वारा प्रस्तुत ‘आइ लव यू जिंदगी’ गीत के साथ हुआ। इस अवसर पर प्रधान अध्यापिका बिंदु मुद्गल, विनिता चौबे, वंदना, आशा, शुभि और सिल्की भी उपस्थित रहीं।सोर्स दैनिकजागरण

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 7 =