विद्या नाॅलेज पार्क में वार्षिकोत्सव निर्वाणा 2018 का भव्य समापन

0
99

मेरठ। विद्या नाॅलेज पार्क में वार्षिकोत्सव निर्वाणा 2018 का अंतिम दिन का शुभारम्भ विद्या प्रबंधनतंत्र के सदस्य श्री सुरेन्द्र जैन, श्री प्रदीप जैन, श्री सौरभ जैन, श्री विषाल जैन, महानिदेषक डाॅ0 पी. बसाक एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा स्वर्गीय श्रीमति विद्यावती जैन एवं स्वर्गीय श्री सुखबीर सिंह जैन को श्र्रद्धांजलि देने के बाद द्वीप प्रज्जवलन के साथ बैलून छोड कर हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत निर्वाणा के संयोजक डाॅ0 आदित्य गौतम के स्वागत भाषण से हुआ जिसमें उन्होंने निर्वाण को कर्म से जोडते हुए कहा कि निर्वाण का सही मतलब मुक्ति प्राप्त करना है और यह अच्छे कर्म से ही सम्भव है। कर्म की प्रमुखता पर जोर देते हुए उन्होंने सभी लोगो का अभिवादन किया। इसके बाद महानिदेषक डाॅ0 पी.बसाक ने सम्बोधित किया। भूतपूर्व चेयरमैन सुरेन्द्र कुमार जैन ने विद्या नाॅलेज पार्क को विष्वसनीय संस्थान बनाने हेतु सभी लोगो से आग्रह किया। अध्यक्ष श्री प्रदीप जैन ने विद्या नाॅलेज पार्क की महŸाा को रेखांकित करते हुए यहाँ पढ़ रहे छात्र-छात्राओं से समाज एवं राष्ट्र के निर्माण में योगदान देकर कर्मषील बनकर व अपने ज्ञान से उन्नतषील बनकर देष-विदेष में इस नाॅलेज पार्क का नाम ऊचाँ करने हेतु उद्बोधन किया। महानिदेषक डाॅ0 पी.बसाक अपने भाषण में विद्या की नई परिभाषा देते हुए एक शब्द की सार्थकता को निर्वाण से जोडते हुए नये ज्ञान के सृजन से निर्वाण को परिभाषित किया। मुख्य अतिथि एडीजी, मेरठ श्री प्रषांत कुमार ने कहा कि हर एक छात्र के अंदर प्रतिभा होती है उसे तलाषने, तराशने और सम्मान दिलाने की जिम्मेरादी षिक्षकों के कंधो पर होती है। इन प्रतिभाओं को समाज के मुख्य धारा में शामिल करना शैक्षणिक संस्थान की जिम्मेदारी होती है। उन्होंने विद्या नाॅलेज पार्क को शैक्षणिक आधार भूत संरचनाओंकी प्रसंषा की।
इस दौरान मुख्य अतिथियों के द्वारा इंजीनियरिंग, प्रबन्धन, फैषन, बीबीए, बीसीए, बीएड व पाॅलीटेक्निक के छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर बैटल आॅफ बैन्ड प्रतियोगिता में रू 11000 का प्रथम पुरस्कार जी.बी.आई.टी. मेरठ, द्वितीय पुरस्कार रू 5000 एम.आई.टी. मेरठ तथा तृतीय पुरस्कार रू 2100 गलगोटिया गाजियाबाद को दिया गया। इस अवसर पर शारदा विष्वविद्यालय की प्रस्तुती सबके आर्कषण का केन्द्र रही।
विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम थीम डांस-यूथ फ्यूजन एवं विभिन्न तरह के ग्रुप डांस प्रस्तुत किये गये। एम.बी.ए. के साहिब सिंह को मिस्टर निर्वाणा एवं बीबीए की रिया को मिस निर्वाणा के लिये डाॅ0 रोहित खोखर व अन्य ज्यूरी मैम्बर्स के द्वारा चुना गया। ग्लोबल हारमाॅनी का संदेष विभिन्न कलाओं एवं प्रर्दषन के माध्यम से किया गया। कार्यक्रम का समापन फेमस पंजबी सिंगर- मिलिन्द गाबा के स्टार परफोरमेन्स से हुआ। गावा ने अपने गानों से कार्यक्रम का समा बांधा और उनके गानों पर छात्र-छात्राऐं जमकर थिरके।
इस अवसर पर विद्या नालेज पार्क के अध्यक्ष श्री प्रदीप कुमार जैन, पूर्व अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र कुमार जैन, प्रंबधकीय निदेषक श्री सौरभ जैन, कार्यकारी निदेषक श्री विषाल जैन, डा0 अदित्य गौतम, डा0 के0 ताराषंकर व डाॅ0 राजीव चेची, डाॅ0 दिनेष शर्मा व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। कार्यक्रम की सफलता में विद्या नाॅलेज पार्क के डीन डाॅ0 रोहित खोखर व निदेषक डा आदित्य गौतम का अहम योगदान रहा। अन्त में डाॅ0 रोहित खोखर ने सभी को कार्यक्रम का हिस्सा बनने हेतु आभार जताया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 5 =