विद्या ग्लोबल स्कूल में ‘विहान’ वार्षिक उत्सव का आयोजन

0
57

मेरठ। बागपत रोड स्थित विद्या ग्लोबल स्कूल में वार्षिक उत्सव विहान का आयोजन किया गया। संस्था की परम्परा के अनुसार मुख्य अतिथि का स्वागत तिलक व पुष्पगुच्छ भेंट द्वारा किया गया। इसके पष्चात् ज्ञान के द्योतक दीप को प्रज्ज्वलित कर आयोजन का षुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम का षुभारंभ स्वागत नृत्य से हुआ। इसके पष्चात् स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय के तीनों स्तरों की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। विद्यालय की प्रबंधक समिति ने माननीय अतिथि को सम्मान हेतु शाॅल एवं अष्टविनायक भेंट किए।
इसके पष्चात् उत्सव का मुख्य आकर्षण नृत्य पर आधारित नाटिका मिराकल्स अनवीलिंग रहा। जिसमें विष्व के सात अजूबों को बहुत ही सुंदरता से दर्षाया गया। इस मंचन में दषावतार के माध्यम से भगवान विष्णु के दस अवतारों को बडे़ ही कलात्मक ढंग से प्रस्तुत किया गया। इसी क्रम में पंचतत्व , ब्राजील का रियो कार्निवाल, पेरु डांस, जाॅर्डन का फैषन षो, चीन का फैन डांस, इटली का ग्लेडियेटर्स और वैष्विक पटल पर अपना उच्च स्थान रखने वाले भारत देष का सूफी, कत्थक, राजस्थानी, भाँगड़ा, फेयरी नृत्य प्रस्तुत किया गया। मानव जीवन के महत्त्वपूर्ण अंग हास्य भाव पर आधरित मैक्सिको हास्य नाटिका भी प्रस्तुत की गयी। इन सभी प्रस्तुतियों के पीछे उनसे संबंधित देषों के अजूबों का बहुत ही सुंदर ढंग से मंचन किया गया।
विद्यार्थियों द्वारा नाट्य षैली में किये गये मंचन ने दर्षकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। प्रांगण में बैठा प्रत्येक व्यक्ति विद्यार्थियों के कौषल को देखकर अचंभित था। उनका वाचन कौषल व भाव-भंगिमाएँ अतुलनीय थी। मुख्य अतिथि श्री राम कुमार ने उन्मुक्त कंठ से विद्यार्थियों के कौषल की प्रषंसा की और कहा कि इस संस्था के छात्र कुषल अध्यापक व अध्यापिकाओं के दक्ष निरीक्षण में वैष्विक स्तर पर अपना विषेष स्थान बनाएँगे।
संस्था के प्रधानाचार्य श्री विनीत सूद ने विद्यालय की आगामी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उपप्रधानाचार्या डा. बलजीत कौर सेठी ने मुख्य अतिथि और अभिभावको के प्रति आभार व्यक्त किया। संस्था के चेयरमैन श्री प्रदीप जैन, मैनेजिंग डाॅयरेक्टर श्री सौरभ जैन और कार्यकारी निदेषक श्री विषाल जैन ने इस अवसर पर उपस्थित होकर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। संस्था के सभी अध्यापक व अध्यापिकाओं के सहयोग से विहान वार्षिकोत्सव सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + 6 =