ऋण मोचन योजना से छूटे पात्र किसान दर्ज करायें अपनी शिकायत-सीडीओ

0
860

09व 10 मार्च को समस्त बैंकों पर दर्ज होंगी पात्र किसानों की शिकायतें-आर्यका अखौरी

मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी ने बताया कि फसली ऋण मोचन योजना से छूटे हुए पात्र किसानों को लाभ प्रदान करने के लिए शासन द्वारा शिकायत प्राप्त करने के लिए नई व्यवस्था की है, जिसके अन्तर्गत दिनांक 09 व 10 मार्च 2018 को कृषकों की शिकायत दर्ज करने हेतु कैम्प का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि फसल ऋण से सम्बंधित समस्त बैंक शाखाओं में फसल ऋण मोचन योजनान्तर्गत जो पात्र कृषक ऋण माफी से अवशेष रह गये थे तथा जिनके द्वारा अभी तक www.upkishankarjrahat.nic. वेबसाइट पर शिकायत दर्ज नहीं करायी है उनके लिए शासन द्वारा व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था के अन्तर्गत जनपद के समस्त बैंक की शाखाओं में दिनांक 09 व 10 मार्च 2018 को कृषकों की शिकायत दर्ज करने हेतु कैम्प का आयोजन किया जाएगा, जिसमें फसल ऋण मोचन योजना के लाभ से वंचित पात्र किसान अपनी शिकायत दर्ज करा सकेेगें।

उन्होंने जनपद के समस्त पात्र कृषकों से कहा है कि वह अपने आधार के कार्ड के साथ अपने से सम्बंधित बैंक शाखा से सम्पर्क कर www.upkishankarjrahat.nic.पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। उन्होंने जिला अग्रणी बैक प्रबंधक को निर्देश दिये है कि वह सभी बैंकों के प्रबंधकों से समन्वय स्थापित कर 09 व 10 मार्च को आयोजित कैंम्पों पर छूटे हुए पात्र कृषकों की शिकायतों को दर्ज करवायें तथा किसी भी कृषको को कोई असुविधा न होने दें।

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here