10 साल की सारा ने दुनिया के 195 देश, कैपिटल और करेंसी को याद कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
281

नई दिल्ली. दुबई की रहने वाली 10 साल की सारा छिप्पा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. ये रिकॉर्ड है दुनिया के 195 देश, कैपिटल और करेंसी को याद रखने का रिकॉर्ड जो सारा ने 2 मई को बनाया है. इससे पहले जो रिकॉर्ड था वो केवल देशदेश और कैपिटल्स को याद रखने का था. सारा ने इसमें करेंसी जोड़कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है.

सारा का परिवार राजस्थान के भीलवाड़ा से ताल्लुक रखता है. हालांकि अब पिछले 9 साल से वह दुबई में रह रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 2 मई को भारतीय समय के मुताबिक शाम 6 बजे एक लाइव इवेंट हुआ था जो की फेसबुक, यूट्यूब और लिंक्डइन पर स्ट्रीम किया गया था. इसी इवेंट में सारा ने ये रिकॉर्ड बनाया. इस कैटेगरी में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली सारा पहली व्यक्ति बन गई है.

सारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का ये सफर 3 महीने पहले शुरू हुआ था जिसमें सिंगापुर के ब्रेन राइम कॉग्निटिव सॉल्यूशन के फाउंडर सुशांत मीसोरकर सारा के मेंटर थे. सुशांत ने सारा को अलग-अलग टेक्निक से ट्रेनिंग दी. जानकारी के मुताबिक सारा के वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश प्री प्लान्ड नहीं थी. ट्रेनिंग के दौरान सुशांत ने सारा में स्पार्क देखा और फिर उन्होंने यह प्लान सारा के माता-पिता के साथ शेयर किया. इसके बाद इस ओर उनका सफर शुरू हुआ.

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + eight =