मेरठ में नवनियुक्त 15 सहायक अध्यापको को मिले नियुक्ति पत्र

0
2998

मेरठ 23 जुलाई (प्र)। प्रदेश में बेसिक षिक्षा परिषद में 69 हजार सहायक अध्यापको की भर्ती पूर्ण हो गयी है। आज 6696 सहायक अध्यापको को नियुक्ति पत्र वितरित किये गये। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उ0प्र0 सबसे कम बेरोजगारी वाला राज्य है। उन्होने कहा कि प्रदेष में 1.20 सहायक अध्यापको की भर्ती वर्तमान सरकार के कार्यकाल में हुयी। उन्होने कहा कि जो युवाओ के भविष्य के साथ खिलवाड़ करेगा उसकी संपत्ति जब्त की जायेगी। इस अवसर पर सरस्वती वंदना भी हुयी। वहीं मेरठ के एनआईसी में मा0 विधायक व जिलाधिकारी ने जनपद मेरठ के लिए नवनियुक्त 15 सहायक अध्यापको को नियुक्ति पत्र वितरित किये।

मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेष के 1.35 लाख से अधिक परिषदीय विद्यालयों की स्थिति वर्तमान सरकार के कार्यकाल से पूर्व दयनीय थी। उन्होने कहा कि वर्ष 2017 में आॅपरेषन कायाकल्प प्रारंभ किया गया, इससे बेसिक षिक्षा परिषद के विद्यालयों का कायाकल्प किया गया। उन्होने कहा कि वह स्वयं बेसिक षिक्षा परिषद के विद्यालय में पढ़े है। उन्होने कहा कि अब गरीब का बच्चा भी स्कूल जायेगा, उसको भी अच्छी षिक्षा मिलेगी, स्कूल बैग मिलेगा, जूता-मोजा मिलेगा। उन्होने कहा कि पहले यह व्यवस्था नहीं थी। मा0 मुख्यमंत्री जी ने प्रतीकात्मक रूप से 10 नवनियुक्त सहायक अध्यापको को नियुक्ति पत्र वितरित किये।

मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 4.25 लाख से अधिक लोगो को सरकारी नौकरी दी गयी। एक भी नौकरी की भर्ती प्रक्रिया पर कोई संदेह नहीं कर सकता है। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह से निष्पक्ष व पारदर्षी बनाया गया। उन्होने कहा कि पारदर्षी व निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया से कुछ लोगो की अवैध कमाई का जरिया बंद हो गया। उन्होने कहा कि ऐसे लोग नौजवानो के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते थे। उन्होने कहा कि ऐसे लोगो के खिलाफ कार्यवाही की गयी। उन्होने कहा कि योग्यता के अनुसार नौजवानो को अवसर मिले व आरक्षण का पालन हो कुछ गैंग ऐसा नहीं चाहते थे। उन्होने कहा कि जो युवाओ के भविष्य के साथ खिलवाड़ करेगा उसकी संपत्ति जब्त की जायेगी।

कार्यक्रम उपरांत मेरठ के एनआईसी में मा0 विधायक श्री सोमेन्द्र तोमर, मा0 सांसद प्रतिनिधि श्री हर्ष गोयल व जिलाधिकारी के0 बालाजी ने जनपद मेरठ के लिए नवनियुक्त 15 सहायक अध्यापको को नियुक्ति पत्र वितरित किये। मा0 विधायक श्री सोमेन्द्र तोमर ने सभी को बधाई दी व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होने नवनियुक्त सहायक अध्यापको से कहा कि वह अपने दायित्वो का निवर्हन ठीक प्रकार से करें। उन्होने कहा कि बच्चे देष की भावी पीढ़ी है, उनको अच्छी षिक्षा प्रदान करें। जिलाधिकारी के0 बालाजी ने सभी नवनियुक्त सहायक अध्यापको को बधाई दी और कहा कि अपनी जिम्मेदारियों का सही प्रकार से निवर्हन करते हुये बच्चो को अच्छी व गुणवत्तापूर्ण षिक्षा दें।

मेरठ में नवनियुक्त 15 सहायक अध्यापको में विक्रम आनंद, मौ0 इकबाल, मौ0 इमरान सिद्दीकी, सुमित कुमार, गुलफाम, अंषुल कुमार, मोहन लाल, गुलषन, अराती सिंह, सुनबुल रजा, पूजा रानी, राजेष कुमार, कु0 मिनाक्षी रानी, प्रषांत कुमार व सुनील कुमार है।

इस अवसर पर मा0 सांसद प्रतिनिधि श्री हर्ष गोयल, बेसिक षिक्षा अधिकारी योगेन्द्र कुमार सहित अन्य अधिकारी व नवनियुक्त सहायक अध्यापक उपस्थित रहें।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × two =