डेंगू के 18 नए मरीज मिले, 32 स्थानों पर मिला लार्वा

0
265

मेरठ 19 सितंबर (प्र)। जिले में डेंगू के शनिवार को 18 नए मरीज मिले हैं। इनमें एक बच्चा भी शामिल है। जिले में डेंगू के एक्टिव केस की संख्या 94 पहुंच गई। अभी तक मिले डेंगू के 177 मरीजों में 83 ठीक हो चुके हैं। अस्पताल में अब भर्ती मरीजों की संख्या 44 के पार पहुंच गई है। इन सभी मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है। सरकारी, निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ा दी गई है।

32 स्थानों पर मिला लार्वा, नोटिस जारी: स्वास्थ्य विभाग की मलेरिया टीम ने नारंगपुर, तेज विहार, फाजलपुर, जयभीम नगर, साबुन गोदाम, पल्लवपुरम, कसेरुबक्सर में शनिवार को कंटेनर सर्वे अभियान चलाया। इस दौरान टीम को 32 स्थानों पर डेंगू का लार्वा मिला है। इसके अलावा अनूप नगर, कंकरखेड़ा, कुंडा, सूर्या नगर, बन्नू मियां मोहल्ला समेत शहर के अन्य इलाकों में सर्वे कर अब तक 243 घरों में डेंगू लार्वा मिलने पर नोटिस जारी किए गए हैं।

स्क्रब टायफस से पीड़ित बच्चे की हालत में सुधार: एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग की लैब में शनिवार को कोई नया सैंपल जांच के लिए नहीं आया है। मंडल में बागपत, मेरठ समेत बुलंदशहर में तीन स्क्रब टायफस के मरीज मिले हैं, उन सभी की हालत में सुधार है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + nine =