मुंडका अग्निकांड में 27 मौतें, 28 अब भी लापता

0
153

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास भंयकर अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान कर रही है. एनडीआरएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विकास सैनी के अनुसार, तीनों फ्लोर पर सर्च कर लिए गए हैं, लेकिन पूरी तरह से दूसरी मंजिल पर एक साइड से सर्च की कार्रवाई जारी है. दूसरी मंजिल पर हमें बॉडी के छोटे-छोटे 7-8 पार्ट मिले हैं. लगभग 4-5 घंटे में सर्च का काम पूरा हो जाएगा.

कमांडेंट विकास सैनी ने बताया कि हमारी टीम गत रात 11:30 बजे के आसपास घटनास्थल पर पहुंच गई थी. पहले यहां सर्च अभियान में काफी समस्या हो रही थी. आग पर काबू पा लिया गया था परन्तु दीवारों और छत से जो पानी टपक रहा था वो काफी गर्म था, अब सर्च करने में कोई समस्या नहीं आ रही है. दिल्ली सिविल डिफेंस के सुनील कुमार के मुताबिक अभी तक 28 लोग गायब हैं, जिसमें 5 पुरुष और 23 महिलाएं हैं. हम गायब लोगों की पूरी जानकारी ले रहे हैं. हमने लोगों को हेल्पलाइन नंबर दिया है. कोई भी जानकारी आने पर उनको तत्काल सूचित किया जाएगा.

वहीं, दिल्ली सिविल डिफेंस के एस पी तोमर ने कहा है कि हमने लोगों ने हेल्प डेस्क की शुरूआत इसलिए की है ताकि जिन लोगों के परिजन गायब हैं या फिर घायल हैं, उनको सही जानकारी मिल सके और वे परेशान ना हों. बताते चले कि दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास गत शाम एक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में भयानक आग लग गई थी. इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 लोगों को बिल्डिंग से सुरक्षित बाहर निकाला गया है. कई लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं.

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here