Wednesday, October 16

अधिशासी अधिकारी दे ध्यान! 540 गज में बने तीन घरों को तोड़कर अवैध रूप से कैसे बन गया कल्याण जी साड़ी का शोरूम, ना पार्किंग की जगह छोड़ी ना सरकार की निर्माण नीति का किया गया पालन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 11 अक्टूबर (प्र)। कुछ माह पूर्व आये छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी जाकीर हुसैन द्वारा अवैध निर्माणों के खिलाफ काफी सख्त रूख अपनाया जा रहा है। सहायक अभियंता पीयूष गौतम और जेई अवधेश यादव के नेतृत्व में अवैध निर्माणों की तोड़फोड़ की कार्रवाई भी की जा रही है। उसके बावजूद 171 वन कुसुम मुटेजा 173 टू सुरेश मदान 173 थ्री मंजू चोपड़ा आदि से 180-180 गज के एक ही लाईन में बराबर बराबर स्थित घर खरीदकर 540 गज घरेलू भूमि पर कल्याण जी साड़ी के संचालकों द्वारा अवैध रूप से निर्माण कर शोरूम खड़ा कर दिया गया। सीओ साहब यह चर्चा काफी जोरों पर है कि इसी कोठी में राघव महाजन पुत्र प्रवीण महाजन का निर्माण तोड़ा गया। लेकिन विभाग की पैनी नजर से कल्याण जी शोरूम का अवैध निर्माण कैसे बच गया।

बताते चले कि पिछले काफी दिनों से इन घरों में तोड़फोड़ कर अन्दर ही अन्दर शोरूम का निर्माण किया गया। और अभी भी कुछ काम चल रहा बताया जाता है। नागरिकों में यह विषय चर्चा का है। और कई लोगों की मांग है कि जब हमारे खिलाफ कार्रवाई की गई तो अवैध निर्माणों के लिए चर्चित कल्याण जी साड़ी शोरूम के संचालकों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए इस पर अन्य निर्माणों की तरह हथौड़ा क्यों नहीं चला।

जागरूक नागरिकों का कहना है कि अधिशासी अधिकारी अभियंता और जेई इस अवैध निर्माण पर भी दे ध्यान और नियमों के अनुकूल कार्रवाई करें। बताते चले कि सरकार की निर्माण नीति का भी इस शोरूम के निर्माण का पालन नहीं किया गया और ना ही पार्किंग के लिए कोई जगह छोड़ी गई है। और घरेलू भूमि पर कार्मशियल निर्माण तो किया ही गया है। ऐसे बड़े शोरूमों के खिलाफ कार्रवाई न होने से अन्यों को भी बढ़ावा मिलता है इस बात को ध्यान में रखते हुए की जाए कार्रवाई।

Share.

About Author

Leave A Reply