Saturday, July 20

सड़क पर कुर्बानी के विरोध में युवक पर हमला, अंधाधुंध फायरिंग करते हुए कई बाइकें तोड़ी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मवाना 18 जून (प्र)। मवाना कस्बे के मोहल्ला मुन्नालाल में ईद पर जानवर की खुले में कुर्बानी के विरोध में कुछ लोगों ने युवक पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विहिप कार्यकर्ताओं ने पीड़ित पक्ष के साथ थाने पर धरना दिया। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित पक्ष के घरों पर पथराव कर दिया। अंधाधुंध फायरिंग करते हुए कई बाइकें भी तोड़ दीं। धार्मिक नारे लगाकर धमकी देते हुए हमलावर फरार हो गए।

मोहल्ला मुन्नालाल निवासी अर्जुन जाटव मजदूरी करता है। सोमवार सुबह पड़ोस के रहने वाले तीन युवकों से सड़क पर ईद की कुर्बानी करने को लेकर उसकी कहासुनी हो गई थी। ये लोग उसे भुगत लेने की धमकी देकर चले गए। शाम 6 बजे वह अपने घर जा रहा था तो रास्ते में आरोपियों ने उसे रोक लिया। बलकटी, छुरी, लोहे की रॉड से हमला कर दिया। वह लहूलुहान होकर बेहोश हो गया। मौके पर भीड़ एकत्र होने पर आरोपी फरार हो गए। घटना के बाद पीड़ित पक्ष के साथ विहिप कार्यकर्ता थाने पहुंचे और धरने पर बैठ गए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ। पीड़ित पक्ष थाने से घर तक भी नहीं पहुंचा था कि आरोपियों ने उनके घरों पर हमला कर दिया।

अतुल जाटव ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि वह करीब 8-30 बजे अपनी गली में खड़ा था तभी साद, समद, राजा, तौहीद, सुहेल, दिलशाद, नईम, बब्बू और 20 अज्ञात लोगों ने जान से मारने की नीयत से उस पर कई राउंड फायरिंग की धार्मिक नारे लगाते हुए रंजीत, सुशील, नानक, मोनू, अर्जुन आदि के घरों पर पथराव किया। अर्जुन, आदेश, मोनू, योगेश, मुकेशपाल, विजयपाल आदि की बाइकों को लोहे की रॉड से तोड़ दिया। आरोपी जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए धमकी देकर फरार हो गए। सूचना पर सीओ सौरभ सिंह थाने पहुंचे। पीड़ित पक्ष ने सीओ से वार्ता कर कार्रवाई की मांग की। सीओ ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि आरोपियों ने धमकी दी कि तुम्हें यहां रहने नहीं देंगे। घर बेचकर भाग जाओ, नहीं तो तुम्हें काट देंगे। अगली कुर्बानी तुम सबकी होगी भविष्य में हमारी सरकार आएगी तो सड़क पर काट डालेंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply