एडीएम ने बिना मानक संचालित 06 भट्टों को कराया बंद, मा0 न्यायालय के आदेशो का पालन करें भट््टा संचालक-आनन्द कुमार

0
829

मेरठ ।जिलाधिकारी अनिल ढींगरा के निर्देश पर आज अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व आनन्द कुमार ने खनन एवं प्रदूषण विभाग के अधिकारियों के साथ मवाना क्षेत्र में संचालित 7 भटटों पर छापेमारी की कार्रवाई की। छापामार कारवाई के दौरान 06 भटटे बिना मानकों के सचालित मिले जिस पर अपर जिलाधिकारी वित्त ने उन्हें तत्काल बंद कराने तथा प्रदूषण एवं खनन अधिकारियों को नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

अपर जिलाधिकारी वित्त/रा आनन्द कुमार ने बताया कि मा0 न्यायालय के आदेंशों के क्रम में आज मवाना व हस्तिनापुर क्षेत्र के भटटों पर छापेमारी की कार्रवाई की गयी। छापामार कार्रवाई में 6 भटटे बिना ईसी प्रमाण पत्र के संचालित मिले जिस पर उन्होंनें उन्हें तत्काल बंद कराकर प्रदूषण एवं खनन विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने एसडीएम मवाना को निर्देश दिये कि यदि इन भटटों का संचालन दुबारा पाया जाए तो सम्बंधित भटटा संचालक के विरूद्ध एफआई आर दर्ज कराते हुए ईटों की नीलामी करायें।

उन्होंने बताया कि छापेमारी ग्राम सलारपुर के श्याम इंटर प्राईजेज, ग्राम ढिगरी के जे0के0 ब्रिक फील्ड, हस्तिनापुर के किसान ब्रिक फील्ड, ग्राम गणेशपुर के हर्ष ब्रिक फील्ड इन्डस्ट्रीस, गणेश ब्रिक फील्ड, वैभव ब्रिक फील्ड इन्डस्ट्रीस कुल 06 भटटे बिना मानकों के संचालित मिले तथा धर्म सिंह एण्ड कम्पनी भटटा मानक पूर्ण संचालित मिला।उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जनपद में बिना मानकों के किसी भी भटटें का संचालन होने नही दिया जाएगा तथा ऐसी छापेमारी की कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा है कि यदि बिना मानकों के संचलित भटटों में किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की संलिप्ता पायी जाती है तो संबधित के विरूद्ध शासन को अवगत कराते हुए कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। छापामार कार्रवाई के दौरान खनन विभाग, प्रदषूण विभाग, राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here