कांवड़ मार्गो पर शिवभक्तों को उपलब्ध हो सभी मूलभूत सुविधायेंः अनिता सी.मेश्राम

0
67

मेरठ 11 जुलाई। आगामी श्रावण शिवरात्रि/कांवड यात्रा को सकुशलता एवं शान्तिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने तथा श्रद्धालुओं को सुगम मार्ग,पीने का पानी प्रकाश व्यवस्था एवं सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराने को दृष्टिगत रखते हुए मण्डलायुक्त अनिता सी. मेश्राम ने आज जिलाधिकारी अनील ढींगरा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार पाण्डेय के साथ गंग नहर पटरी मार्ग का निरीक्षण कर वहंा पर की जाने वाली व्यवस्थाओं की तैयारी का गहनता से जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त ने प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कावंड यात्रा शिवभक्तों की आस्था का पर्व है,जो अपनी मन्नतों के साथ इस पवित्र यात्रा में शामिल होते है। उन्होंने कहा कि कावंड यात्रा की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं के गुजरने वाले मार्गो पर सभी मूलभूत सुविधाओं के साथ सुरक्षा के पर्याप्त व्यवस्था करें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि जो भी अधिकारी अपने विभागीय कार्यो को तयसमय सीमा में पूर्ण नही करेगा व अनियमितता पाये जाने पर वह निश्चय ही दण्ड का भागी होगा।
मण्डलायुक्त ने आज नानू का पुल से मध्य गंग नहर की पटरी,भोला की झाल आदि कांवड मार्ग निरीक्षण किया। उन्होने निरीक्षण के दौरान जगह-जगह रुककर मार्ग की स्थिति व दशा की पूर्ण जानकारी लेते हुए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को़ निर्देश दिये कि वह कांवड यात्रा पर्व की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए पूर्ण निष्ठा एवं सजगता के साथ अपने विभागीय दायित्वों को समय से पूर्ण करे। उन्होंने बताया कि पटरी कांवड मार्ग पर कुल 09 पुल है, जहंा पर शिवभक्तों के स्नान आदि की सभी व्यवस्था व सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम कराने हेतु संबंधित अधिकारियों के साथ गहनता से चर्चा करते हुए उप जिलाधिकारी सरधना व सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मध्य गंग नहर पटरी मार्ग पर जितने पुल हैं उसके दोनो तरफ नदी एक छोर से दूसरे छोर तक सुरक्षा की दृष्टि से रस्सियां व रस्सियो का जाल लगवाये ताकि उसे आसानी से पकड़ा जा सके। उन्होंने वहंा पर गोताखोर आदि सुरक्षा की पूर्ण व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार पाण्डेय,डी0एफ0ओ0 अदिति शर्मा, उप जिलाधिकारी सरधना अमिताभ यादव,सी0ओ0सरधना, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि प्रताप सिंह, सहित विद्युत, सिंचाई, व अन्य सम्बंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + 3 =