आज रात 10 बजे से बंद हो जाएंगे सभी शराब के ठेके, अवैध ब्रिकी पर होगी सख्त कार्रवाई

0
149

मेरठ 25 जनवरी (प्र)। आज रात में 10 बजे के बाद मेरठ सहित प्रदेश भर के सभी शराब ठेके बंद हो जाएंगे। शराब के ठेके आज रात बंद होने के बाद 26 जनवरी को पूरे दिन बंद रहेंगे। इसके बाद ये 27 जनवरी को सुबह 10 बजे खुलेंगे। इसको देखते हुए आबकारी विभाग ने सख्त इंतजाम किए हैं।
मेरठ सहित पूरे उत्तर प्रदेश में 26 जनवरी को शराब, बियर और भांग की दुकानें नहीं खुलेंगी। सरकार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर मेरठ सहित प्रदेश की सभी शराब की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है। बता दे कि इस समय विधानसभा चुनाव का दौर भी चल रहा है। ऐसे में प्रत्याशी अवैध शराब न बांटे इसके लिए भी आबकारी विभाग और पुलिस ने मिलकर कार्ययोजना तैयार की है। जिन जिलों में पहले चरण में मतदान है। खासकर उन जिलों में ठेके बंदी के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। बता दे कि 26 जनवरी को गणतं. दिवस के मौके पर मेरठ ही नहीं पूरे देश भर में शराब की दुकानों में बंदी होती है। प्रदेश भर की सभी शराब की दुकानों को रात 10 बजे बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके बाद शराब की दुकानें 27 जनवरी को सुबह 10 बजे ही खुलेंगी। इस दौरान अगर कोई सेल्समैन दुकान खोलता है या फिर शराब की अवैध ​बिक्री करता है तो उसके खिलाफ आबकारी विभाग तो कार्रवाई करेगा ही। साथ ही पुलिस भी सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

इन जिलों में रहेगी विशेष सख्ती : यूपी में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होगा। इसको लेकर जिन 11 जिलों में चुनाव होने हैं उनमें प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। वहीं 26 जनवरी को शराब की दुकान बंद होने के दौरान इन जिलों में विशेष सख्ती के निर्देश दिए गए हैं। ये जिले मेरठ मंडल के और सहारनपुर मंडल के दो जिले मुजफ्फरनगर और शामली भी हैं।
नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्र में आने वाली सभी शराब की दुकानों पर बंदी का असर रहेगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here