विधानसभा चुनाव हेतु प्रत्याशियों से मांगे आवेदन पत्र, समाजवादी पार्टी में बढ़ी हलचल 

0
179

मेरठ 23 अक्टूबर (प्र)। समाजवादी पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की कवायद शुरू कर दी है। चुनाव के लिए 26 जनवरी तक संभावित प्रत्याशियों से आवेदन पत्र मांगे जाने से पार्टी में हलचल बढ़ा दी है। मेरठ में दिग्गजों के साथ युवा कार्यकर्ता भी आवेदन की तैयारी में जुट गए हैं। विधानसभा चुनाव के साथ ही सपा की नजर आने वाले पंचायत चुनावों पर भी है।

सपा 2017 विधानसभा चुनाव में मेरठ जिले में सात में से शहर की एक विधानसभा सीट पर ही जीती थी। मेरठ दक्षिण और मेरठ कैंट सीट गठबंधन में कांग्रेस के पास थी, जबकि अन्य चार सीटों पर उसे हार का सामना करना पड़ा था। शहर से विधायक रफीक अंसारी एकमात्र जीते थे। इसलिए उनकी दावेदारी इस बार भी मजबूत है। इस बार सपा का रालोद से गठबंधन है, ऐसे में इस बार भी इनमें से दो सीटें रालोद के खाते में जाने की उम्मीद है। पुराने दिग्गज, जो अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश करेंगे, उनमें हस्तिनापुर सीट से दो बार जीत चुके प्रभुदयाल वाल्मीकि, तीन बार किठौर से जीते पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर और सिवालखास से विधायक रह चुके गुलाम मोहम्मद प्रमुख हैं।

सरधना से अतुल प्रधान पिछला चुनाव हार गए थे लेकिन अखिलेश यादव के करीबी होने के कारण फिर से टिकट के लिए दावेदारी करेंगे। नए चेहरों में रिहानउद्दीन, गौरव प्रधान, प्रशांत गौतम, विपिन मनोठिया, निजाम चेयरमैन, मुनकाद अली, आदिल चौधरी, परविंदर ईशु, संजीव गुप्ता, महेश चावला, प्रदीप गुर्जर और संजय यादव भी दावेदार माने जा रहे हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − six =