Saturday, April 20

सर्राफा बाजार से 50 लाख का सोना लेकर कारीगर फरार, थाने पहुंचे ज्वैलर्स

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 03 नवंबर (प्र)। सराफा बाजार से बंगाली कारीगर 50 लाख रुपए कीमत का सोना लेकर फरार हो गए हैं। पिछले 3 दिनों से कारीगरों की दुकान, मोबाइल बंद है। उनका कोई पता नहीं चल रहा। कारीगर सोने के जेवर पर मीनाकारी का काम करते थे। इसी काम के लिए ऑर्डर पर गहने लिए थे। इसे लेकर फरार हो गए। सराफा कारोबारियों ने देहली गेट थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसो. के महामंत्री विजयानंद अग्रवाल ने बताया कि सराफा बाजार में आशीष और अशोक नामक सराफा कारोबारी हैं। यहीं बाजार में शफीकुर और उसका बेटा नौशाद अपने साथियों के साथ मिलकर जेवर पर मीनाकारी का काम करते हैं। गोपाल मार्केट में इनकी दुकान है। ज्वैलर्स से जेवर लेकर ऑर्डर पर उसे मीनाकारी से सजाते हैं। लगभग 4 दिन पहले नौशाद, शफीकुर ने आशीष और अशोक दो सराफा कारोबारियों से लगभग 50 लाख रुपए कीमत की गोल्ड ज्वैलरी ऑर्डर पर ली थी। ज्वैलरी पर रंगाई होनी थी। लेकिन 2 दिनों से कारीगरों का फोन बंद जा रहा है। दुकान भी बंद है। ये लोग बंगाली कारीगर हैं। दुकान, मोबाइल बंद होने पर जब उनसे जुड़े दूसरे कारीगरों से संपर्क किया तो 3 कारीगर और गायब मिले हैं। पता चला कि शफीकुर की मां की मौत हो गई है वो बंगाल अपने घर गया है।
लेकिन लगातार फोन बंद और दुकान बंद रहने से उनके भागने का शक हुआ। अब इन कारीगरों का कहीं पता नही चल रहा। ये अपने घर बंगाल भी नहीं हैं। मां की मौत की सूचना भी फर्जी थी। ये कारीगर जेवर लेकर फरार हो गए हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply