औद्योगिक क्षेत्र में प्राथमिकता पर उपलब्ध हों मूलभूत सुविधा -एडीएम सिटी

0
573

मेरठ. अपर जिलाधिकारी नगर मुकेश चन्द्र ने आज अधिकारियों को निर्देषित किया कि वह जनपद के सर्वागीण विकास को गति प्रदान करने के लिये उद्योंगो को मजबूती प्रदान करायें। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुनिष्चित करें कि उद्यमियों को किसी भी प्रकार की समस्या से न झूझना पड़ें इसलिए वह उनकी समस्याओं का बिना विलम्ब किये प्राथमिकता पर निस्तारित करें। उन्होंने कहा कि प्रदेष सरकार का मानना है कि जिस देष व प्रदेष में उद्योग फलते फूलते है, उस देष व प्रदेष में रोजगार सृजन के साथ-साथ वहां के आर्थिक एवं औद्योगिक विकास को बढावा मिलता है।
यह विचार अपर जिलाधिकारी नगर मुकेश चन्द्र ने कलैक्ट्रेट सभागार कक्ष में उद्योग बन्धु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किये। उन्होनंे नगर निगम के अधिकारियों को निर्देष दिये कि वह औद्योगिक क्षेत्रो में अपने विभागीय दायित्वों को पूरी तत्परता एवं निष्ठा के साथ निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि निगम अधिकारी औद्योगिक क्षेत्रों के मुख्य नालों की सफाई व्यवस्था, पथ प्रकाष, पीने के पानी व बिजली आदि की मूलभूत सुविधा के साथ सड़कों को दुरूस्त करायें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर मुकेश चन्द्र के समक्ष उद्यमियों ने समस्या रखते हुए बताया कि कि मेरठ विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित आखूनजी नगर (लोहियानगर) वह कैंची उद्योग क्षेत्र मंे विकास कार्य ठीक प्रकार नहीें कराया गया है तथा क्षेत्र की सभी सड़के टूटी है और पुलिस चैकी की स्थापना न होने की बात रखी, जिस पर उन्होंने एमडीए अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त जिला उद्योग केन्द्र शैलेन्द्र सिंह, अधिशासी अभियंता एमडीए, नगर निगम विद्युत, जिला अग्निषमन, वाणिज्य कर, एमडीए, नगर निगम, प्रदूषण, आदि सम्बंधित विभागीय अधिकारी सहित उद्यमी कमल ठाकुर, विषणु पाराषर सहित आदि उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here