कोई भी नई परम्परा विकसित न होने दें अधिकारी – अनिल ढींगरा डीएम मेरठ।

0
636

क्षेत्र के हर गतिविधि से अवगत रहें अधिकारी-डीएम

14 अप्रैल के कार्यक्रम के लिए अनुमति लेना जरूरी-अनिल ढींगरा

धारा 144 का उल्लंघन करने वालों को भेंजे जेल -डीएम

व्हाटस ऐप ग्रुप बनाकर हर सूचना से रहें अपडेट-जिलाधिकारी

मेरठ।   आगामी 10 अप्रैल को भारत बंद एवं 14 अप्रैल डा0 भीमराव अम्बेडकर जयन्ती को शान्ति पूर्ण सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहे और हर घटना का संज्ञान अवश्य लें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने दायित्वों को पूर्ण सजगता, सतर्कता एवं कुशलतापूर्वक निर्वहन करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह जनपद में कोई भी नई परम्परा विकसित न होने दें और परम्परागत आयोजन की अनुमति के सम्बंध में आयोजकों के साथ बैठक उपरान्त ही अनुमति दें। उन्होंने कहा कि जनपद में धारा 144 प्रभावी है यदि कोई इसका उलंघन करे तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करें।
जिलाधिकारी आज देर रात्रि कलैक्ट्रेट स्थित बचत भवन सभागार में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जनपद की कानून एवं शान्ति व्यवस्था की समीक्षा करते हुए उक्त निर्देश दिये ।

उन्होंने कहा कि सभी थानाध्यक्षों एवं मजिस्ट्रटों को निर्देश दिये कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में निरंतर भ्रमणशील रहकर लोगो से बेहतर पीआर बनाकर शान्ति समिति की बैठके आयोजित करें और अपने सूचनातंत्र को विकसित कर क्षेत्र की हर गतिविधि से अपडेट रहे। उन्होंने कहा कि अधिकारी छोटी से छोटी घटना का ससमय संज्ञान लेकर उसका निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपने क्षेत्रों के कुख्यात, हिस्ट्रीशीटर एवं जिलाबदर तथा संदिग्ध लोगो पर पैनी नजर रखें, यदि कोई ऐसा व्यक्ति नजर आये तो उसके विरूद्ध अवश्य कार्रवाई करें जिससे कोई अप्रिय घटना न हो सके।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह 14 अप्रैल के कार्यक्रम के लिए आयोजकों से सम्बधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष से 09 अप्रैल तक प्रार्थना पत्र प्राप्त कर लें और सम्बंधित मजिस्ट्रेट आयोजकों के साथ बैठक करने के उपरान्त ही कार्यक्रम, शोभायात्रा, जलूस आदि की अनुमति दें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह कोई भी नई परम्परा विकसित न होने दें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वह ग्रामों व मोहल्लों में अपने सूचना तत्रों का व्हाटसऐप गु्रप बना लें और हर सूचना से अवगत रहे।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि जनपद में धारा 144 प्रभावी है, इसलिए वह सुनिश्चित करें कि जनपद कंही भी धारा 144 का उल्लंघन न हो, यदि कोई इसका उल्लंघन करता हुआ पाया जाए तो उसके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर सीधे जेल भेजे। उन्होंने जनपद के नागरिकों से कहा है कि वह ऐसा कोई कार्य न करें जिससे जनपद की शान्ति व्यवस्था भंग हो। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि यदि कोई कानून को हाथ में लेकर जनपद का माहौल बिगाड़ेगा तो उसको किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने अपने थाना क्षेत्र में 14 अप्रैल के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों व स्थापित महापुरूषों की प्रतिमाओं की भी पूरी सूची तैयार कर लें। उन्होंने कहा कि थानाध्यक्षों को निर्देशित दिये कि वह अपने क्षेत्र में डा0 भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के सम्बंध को कोई भी विवाद न होने का प्रमाण पत्र तीन दिन में अवश्य दें। उन्होंने बताया कि मिश्रित आबादी वाले तथा विवादित क्षेत्रों में पूर्ण पुलिस बल तैनात रहेगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश पटेल, नगर मुकेश चन्द्र, वित्त आनन्द कुमार, न्यायायिक प्रवीणा अग्रवाल, एसपी सिटी मान सिंह चैहान, देहात राजेश कुमार ट्रैफिक संजीव वाजपेयी, डिप्टी एलआईयू, सभी एसडीएम, एसीएम, सीओ एवं सभी थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here