मेरठ और आसपास के जिलों में भाकियू तोमर का धरना, हाईवे पर किया चक्‍का जाम

0
361

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के छपार में बुधवार को लखीमपुर खीरी प्रकरण के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) तोमर ने हाईवे जाम कर धरना देकर बैठ गए। इस दौरान हाईवे के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। इस दौरान यहां पर पुलिस बल भी तैनात रहा।

सैंकड़ों की संख्‍या में किसान
भाकियू तोमर ने लखीमपुर खीरी में मृत किसानों को शहीद का दर्जा देने के लिए उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में बुधवार को हाईवे जाम कर धरना प्रदर्शन करने की घोषणा की थी। उसी के अंतर्गत बुधवार दोपहर 12 बजें सैकड़ों भाकियू तोमर के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव तोमर के नेतृत्व में दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे-58 पर स्थित छपार कस्बे में पेट्रोल पंप के सामने ट्रेक्टर-ट्राली खडी कर हाईवे जाम करके धरना देकर बैठ गए।

कड़ी निंदा की गई
वक्ताओं ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार किसान विरोधी है। दस माह से देशभर का किसान कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे है। परंतु कोई सुनवाई नही हो रही है। कृषि कानूनों की वापसी तक भाकियू तोमर की लडाई जारी रहेगी। लखीमपुर खीरी प्रकरण की कडी निंदा की गई। इस दौरान पुलिस फोर्स तैनात रही। मुख्य रूप से पवन त्यागी, अजय त्यागी, सुमित पचेंडा, श्रवण त्यागी, राजबीर सिंह, शहजाद,रणवीर सिंह आदि सैकड़ों मौजूद रहे।

मेरठ में भी सड़क पर उतरे भाकियू तोमर के कार्यकर्ता
मेरठ के मवाना में भी भाकियू किसान तोमर गुट ने लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में बुधवार को पूर्वान्ह मवाना खुर्द स्थित पुलिस चौकी के पास सड़क पर उतर गए। दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए। उक्त घटना के विरोध में भाकियू तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव तोमर ने बुधवार को मवाना खुर्द तिराहे पर धरना-प्रदर्शन कर चक्का जाम करने का ऐलान किया था। इसी के मद्देनजर कार्यकर्ता एवं किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों से ग्यारह बजे मवाना खुर्द पहुंच गए लेकिन 12:00 बजे के बाद धरना शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं ने वाहन आढ़े-तिरछे खड़े करके मार्ग अवरूद्ध कर दिया। जिससे छोटा मवाना में मेरठ-बिजनौर मार्ग पर जाम लग गया। धरनारत लोगों में लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या को लेकर रोष व्याप्त है। धरना स्थल पर गुरमीत, वीरपाल सिंह, इंद्रजीत, ब्रज मोहन, राजकुमार चौहान, ओमप्रकाश, मेहताब, रतन सिंह आदि कार्यकर्ता व किसान मौजूद हैं। उधर इंस्पेक्टर विष्णु कौशिक मय फोर्स मौके पर पहुंचे थे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 9 =