भाजपा नेता संगीत सोम का एक ही गोत्र में शादी पर फूटा गुस्सा, बोले- कुंवारे रह सकते हैं, लेकिन यह बर्दाश्त नहीं

0
144

मेरठ 06 अक्टूबर (प्र)। हिंदू धर्म में समान गोत्र के लड़के और लड़की के विवाह का निषेध बताया गया है। कारण यह है कि एक ही गोत्र के होने के कारण वे परस्पर भाई-बहन माने जाते हैं इसलिए पति-पत्नी नहीं हो सकते। इसी के चलते मेरठ के गांव में हंगामा खड़ा हो गया है। दोनों युवक-युवती एक ही गांव के साथ-साथ एक ही गोत्र के हैं। इस मामले पर भाजपा नेता संगीत सोम ने जोरदार शब्दों से विरोध किया है।

संगीत सोम ने कहा कि अगर दोनों अलग नहीं हुए तो उन्हें रहने नहीं दिया जाएगा। फायर ब्रांड नेता बोले- कुंवारे रह सकते हैं लेकिन यह बर्दाश्त नहीं है। हम दूसरे बिरादरी में जाकर शादी कर सकते हैं, दूसरे गांव में जाकर रह सकते हैं, लेकिन यह बर्दाश्त नहीं करेंगे कि एक ही गोत्र के होकर दोनों आपस में शादी कर लें। इसको मान्यता नहीं देंगे। इस बीच युवक-युवती ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर सुरक्षा की मांग की है।

खास बात यह है कि बिरादरी के इस महापंचायत में बताया गया कि युवक-युवती के माता-पिता को भी इस शादी की जानकारी नहीं थी और जब जानकारी हुई तो वे भी इसके विरोध में खड़े हो गए। उन्होंने मांग की कि इस शादी को सामाजिक मान्यता नहीं दी जाए, क्योंकि वे दोनों एक ही गांव और गोत्र के होने की वजह से आपस में भाई-बहन हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। महापंचायत ने फरमान जारी किया है कि प्रेमी जोड़ा एक हफ्ते में आपस में अलग हो जाएं और शादी को रद्द माना जाये।

इस मामले पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि इसकी जानकारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि सारी स्थिति की गहनता से जांच कराकर इसमें जो भी कानून के मुताबिक सम्भव है वो कार्रवाई करेंगे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here