Friday, July 19

नोएडा में बिल्डर के बाउंसर और किसानों के बीच खूनी संघर्ष, 22 पर केस दर्ज

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नोएडा 25 नवंबर। उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के दादरी इलाके में अंसल-सर्वोत्तम बिल्डर के बाउंसर और किसानों के बीच जमीन पर कब्जा करने को लेकर विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया और कथित तौर पर गोलीबारी की गई. पुलिस ने बताया कि घटना दादरी के रामगढ़-कैमराला गांव में गुरुवार रात की है. पुलिस को मौके से खाली कारतूस भी मिले हैं. फिलहाल दोनों पक्षों के करीब 22 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सर्वोत्तम बिल्डर ने किसानों से जमीन खरीदी हुई है और कुछ किसान गुरुवार को उस पर बुआई कर रहे थे. उन्होंने बताया कि इसे रोकने पहुंचे बिल्डर के बाउंसर ने विरोध किया, जिससे मौके पर मौजूद किसान संजय और वीर सिंह से उनका विवाद हुआ और कुछ देर बाद मारपीट शुरू हो गई.

अपर पुलिस उपायुक्त अशोक कुमार सिंह ने बताया कि किसानों ने बिल्डर के लोगों द्वारा गोलीबारी किए जाने का आरोप लगाया है और मौके से 5 से 6 खाली कारतूस बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले में चौकी प्रभारी यशपाल शर्मा की शिकायत पर अशोक, सत्येंद्र, विजेंद्र, संजय, वीर सिंह, राजू तथा 10 से 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 307, 323, 504,34 तथा आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम (1932) 7 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है तथा अन्य की तलाश की जा रही है. तो वहीं किसान नेता सुनील फौजी ने आरोप लगाया कि बाउंसर के पास लाठी-डंडे, लोहे की रॉड और अन्य हथियार थे, जिनसे उन्होंने किसानों पर हमला किया. फौजी ने कई किसानों के घायल होने का दावा किया है, लेकिन घायलों की संख्या को लेकर पुलिस की ओर पुष्टि नहीं की गई है. ग्रामीण विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से अंसल-सर्वोत्तम बिल्डर के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

Share.

About Author

Leave A Reply