स्कूल परिसर में मिली शराब की बोतल, सीडीओ भड़कीं

0
208

मेरठ, 5 दिसंबर।    ब्लाॅक के भूनी, करनावल, भलसोना में सीडीओ ने विद्यालयों और गोशाला का निरीक्षण किया। कस्तूरबा गांधी विद्यालय में छात्राओं से सुविधाओं की जानकारी ली, प्राथमिक विद्यालय परिसर में शराब की खाली बोतल मिलने पर सीडीओ ने अधिकारियों से लेकर शिक्षकों तक फटकार लगाई। गोशाला निर्माण में मानकों के अनुरूप सामग्री न मिलने पर सुधार की चेतावनी दी।
मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन गत दिवस सरूरपुर ब्लाॅक के भूनी गांव स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय निरीक्षण के निए पहुंचीं। वहां, उन्होंने छात्राओं से गोपनीयता पूछताछ की। वहीं स्कूल व आवास संबंधी सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान मानको के अनुरूप खाना न देने, कमरों में विंडो पर टूटी जाली, वायरिंग फिटिंग ठीक से न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए जेई को उन्हें तुरंत ठीक कराने की बात कही। उन्होंने बीडीओ विरेंद्र सिंह, एडीओ समाज कल्याण मदनपाल को शीघ्र कार्य पूरा कराकर रिपोर्ट देने की बात कही। वहीं, बराबर में प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय में सीडीओ दुहन ने बच्चों के बीच जाकर कपड़े, जूते, किताबों तथा खेल के सामान की जानकारी ली। लेकिन वहां भी संतोषजनक कार्य व जानकारी नहीं मिली। वही, विद्यालय परिसर में शराब की खाली बोतल मिलने पर सीडीओ बिफर गई। उन्होंने अधिकारियों व कार्यवाहक प्रधानाध्यापक प्रवीन कुमार से कड़ी नाराजगी जाहिर की। मामले को गंभीरता से लेते हुए बीडीओ को मामले की जांच के आदेश दिए। आंगनबाड़ी केंद्र पर पोषाहार वितरण कराने के लिए ग्राम प्रधान पति को समय-समय पर जांच करने की बात कही। कस्बा करनावल की अस्थायी गोशाला में अधिक गोवंश को रखने के लिए अलग से टीन शेड डलवाने और सर्दी के मौसम में व्यवस्था सही कराने के लिए बीडीओ विरेंद्र सिंह के साथ नगर पंचायत के मुख्य लिपिक को एक सप्ताह में कार्य पूरा कराने की बात कही।

इस दौरान ब्लॉक प्रमुख हरेंद्र चैधरी, बीडीओ विरेंद्र सिंह, एडीओ समाज कल्याण मदनपाल मलिक, खंड शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत, जेई चंद्रवीर सिंह, चंद्रशेखर त्यागी, ब्रह्म सिंह ग्राम प्रधान पति, राजेंद्र सिंह लिपिक व राजेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 1 =