CBI ने दाखिल की पसवाड़ा पेपर मिल के खिलाफ चार्जशीट….

0
946

मेरठ। दिल्ली रोड स्थित पसवाड़ा पेपर मिल के खिलाफ चल रही जांच की दूसरी चार्जशीट सीबीआइ ने गत सोमवार को एसीजेएम प्रथम के यहां दाखिल की। सीबीआइ ने पहली में 6 और नई चार्जशीट में 11 लोगों को आरोपी बनाया है। कचहरी परिसर में सीबीआइ टीम आने और कई घंटों तक रहने के चलते विभिन्न विभागों में हलचल का माहौल बना रहा।

मिल में प्रतिबंधित केमिकल नेप्था का भंडार सरकार द्वारा निर्धारित मानकों से अधिक करने की शिकायत 2008 में की गई थी। दैनिक जागरण में छपीं खबर अनुसार सीबीआई ने मामले में पहली चार्जशीट दाखिल कर मिल प्रबंधक राजेश्वर, अरविन्द, कपिल, विनोद, शिवकुमार वर्मा और मैसर्स पसवाड़ा के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। आरोपी पक्ष ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की।

कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई न करने से संबंधित स्टे दे दिया। उधर, सीबीआइ की टीम ने मामले में 11 और लोगों को जांच में आरोपी पाया। जिसमें नीलम वर्मा, रितु महेन्दु, मनीष महेन्दु, अनिल ओमप्रकाश गांधी, पृथ्वीनाथ प्रसाद, राजेन्द्र भईया लाल, नरेश बलवंत राय, नितिन बलवंत राय, हरीश कुमार महेन्दु, मैसर्स विनर इंटरप्राइजेज, थिन सॉल्व केमिकल शामिल है। सोमवार को सीबीआइ के एएसपी एसएन खान के नेतृत्व में चार सदस्यों की टीम मेरठ पहुंची और आरोप पत्र दाखिल कर दिया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here