विद्या ग्लोबल स्कूल की CBSE शाखा में ‘CBSE नाॅर्थ जोन प्रथम तैराकी प्रतियोगिता 2019’ रंगारंग शुभारम्भ हुआ।

0
275

विद्या ग्लोबल स्कूल में तैराकी का समागम

विश्व के सबसे प्रसिद्ध और मनोरंजक खेलों में से एक तैराकी को बढावा देने के लिए सी. बी. एस. ई. के दिषा-निर्देषानुसार मेरठ क्षेत्र के अग्रणी विद्या ग्लोबल स्कूल के प्रांगण में अन्डर 11, 14, 17, एवं 19 आयुवर्ग के छात्रों के लिए ‘सी0 बी0 एस0 ई0 नाॅर्थ जोन प्रथम तैराकी प्रतियोगिता‘ का शुभारम्भ हुआ।

प्रतियोगिता का शुभारम्भ संस्थान के चेयरमैन श्री प्रदीप कुमार जैन, प्रबंध निदेशक श्री विशाल जैन, प्रधानाचार्य श्री विनित सूद ने दीप प्रज्वलन कर शुभारम्भ किया। सी0 बी0 एस0 ई0 की तरफ से आए विषेष पर्यवेक्षक श्री सुरेश देशवाल जी ने इसके बाद प्रतियोगिता के शुभारम्भ की औपचारिक घोषणा की। विद्यालय के बच्चों ने उत्साह से परिपूर्ण गणेश वन्दना से सभी का मन मोह लिया। छात्रों ने मार्च पास्ट कर मुख्य अतिथि का सम्मान किया। प्रतियोगिता में उत्तर भारत के सी0बी0एस0सी0 के 134 स्कूलों के प्रतिभागियों को खेल भावना और कर्तव्यपरायणता की शपथ दिलाई । प्रतियोगिता के सभी नियमों की विस्तृत रूप से जानकारी दी गई।

चेयरमैन श्री प्रदीप कुमार जैन ने छात्रों को खेलों के माध्यम से लगातार मेहनत करते हुए आगे बढने के लिए प्रेरित किया। सी0 बी0 एस0 ई0 की तरफ से आए विषेष पर्यवेक्षक श्री सुरेश देशवाल ने छात्रों को पुस्तकीय षिक्षा के साथ शारीरिक षिक्षा देने पर सी0 बी0 एस0 ई0 की मंषा को बताया। उन्होने बताया कि खेलों में भी छात्रों अग्रणी योगदान देना चाहिए । स्कूली स्तर पर अपने हुनर को निखारकर छात्र खेलों में अपना भविष्य बना सकते हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विनीत सूद ने आए हुए सभी अतिथियों को धन्यवाद देते हुए छात्रों को नई ऊर्जा के साथ खेल भावना को अपनाते हुए प्रतियोगिता को सफल बनाने का आह्वान किया।


प्रथम दिन आज विभिन्न आयुवर्ग में 27 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
1500 मीटर फ्रि स्टाईल अन्डर 19 बालक वर्ग में कोठारी इण्टरनेशनल स्कूल गोतमबुद्ध नगर के अविरत शर्मा, खेतान पब्लिक स्कूल गाजियाबाद के उदय तुलस्यान, दिल्ली पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा के देवाशीश सक्सेना ने क्रम से प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

200 मीटर व्यक्तिगत मेडली अन्डर 11 बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर दिल्ली पब्लिक स्कूल इन्दरा पुरम के अरनव त्यागी, द्वितीय स्थान पर लिटिल स्काॅलर काशीपुर नेनीताल के नीरज नेगी तथा तृतीय स्थान पर जे.पी. पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा के नैतिक रहे।

200 मीटर व्यक्तिगत मेडली अन्डर 11 बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर लोटस वेली इण्टरनेशनल स्कूल नोएडा की मान्या गुप्ता, द्वितीय स्थान पर द मिलेनियम पब्लिक स्कूल नोएडा की कृति ठाकुर व तृतीय स्थान पर डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल साहिबाबाद की प्रियांशी त्यागी रही।

200 मीटर व्यक्तिगत मेडली अन्डर 14 बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर स्टेप बाई स्टेप ताजएक्सप्रेस के कबीर बावा, द्वितीय स्थान पर डी.एल.एफ पब्लिक स्कूल के तन्मय सिंह व तृतीय स्थान पर डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल साहिबाबाद के सुर्यांश तोमर रहे।

200 मीटर व्यक्तिगत मेडली अन्डर 14 बालिका वर्ग में प्रथम स्थान दिल्ली पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा की स्नेहा पटनायक, द्वितीय स्थान पर स्टेप बाई स्टेप नोएडा की सुहानी जैन व तृतीय स्थान पर लोटस वैली इण्टरनेशनल स्कूल नोएडा की इशिता सिंह रही।

200 मीटर व्यक्तिगत मेडली अन्डर 17 बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर लोटस वैली स्कूल गौतमबुद्ध नगर के साहिल पंजवानी, द्वितीय स्थान पर इन्द्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल के मृदुल शर्मा तथा तृतीय स्थान पर कोठारी इन्टरेशनल स्कूल के दु्रव पाण्डेय रहे।

200 मीटर व्यक्तिगत मेडली अन्डर 17 बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर डी.पी.एस. ग्रेटर नोएडा की दिशा भण्डारी, द्वितीय स्थान पर डी.पी.एस. इन्द्रापुरम की मनस्वी सिंह तथा तृीय स्थान पर फादर एगल स्कूल नोएडा की शिवी सिंह रही।

200 मीटर व्यक्तिगत मेडली अन्डर 19 बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर कोठारी इन्टरनेशनल स्कूल गौतमबुद्ध नगर के श्रदुल सिंह, द्वितीय स्थान पर ए.पी.जे.एस स्कूल नोएडा के अंत्रिक दत्त तथा तृतीय स्थान पर लिटिल स्काॅलर स्कूल काशीपुर के दिवाकर शेहरावत रहे।

200 मीटर व्यक्तिगत मेडली अन्डर 19 बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर डी.पी.एस. गौतमबुद्ध नगर की नव्या सिंगल, द्वितीय स्थान पर डी.पी.एस. इन्दरापुरम की श्रीष्ठी रावत तथा तृतीय स्थान पर ईकोल ग्लोबल स्कूल देहरदुन की हेजल गर्ग रही।

50 मीटर बटरफ्लाई अन्डर 14 बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर स्टेप बाई स्टेप स्कूल ताजऐक्सप्रेस की सुहानी जैन, द्वितीय स्थान पर डी.पी.एस. गौतमबुद्धनगर की स्नेहा पटनायक तथा तृतीय स्थान पर दिल्ली पब्लिक स्कूल नोएडा की अनन्या अग्रवाल रही।

50 मीटर बटरफ्लाई अन्डर 17 बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर दिल्ली पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा की दिशा भण्डारी, द्वितीय स्थान पर देहरादून पब्लिक स्कूल गाजियाबाद की निधि यादव तथा तृतीय स्थान पर दिल्ली पब्लिक स्कूल नोएडा की आरूषी सिंह रही।

50 मीटर बटरफ्लाई अन्डर 19 बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल साहिबाबाद के रिश्यंत सिंह, द्वितीय स्थान पर लोटस वेली पब्लिक स्कूल नोएडा के शाशवत चैबे तथा तृतीय स्थान पर कोठारी इन्टरनेशनल स्कूल गौतमबुद्ध नगर के आर्यन गुप्ता।

50 मीटर बटरफ्लाई अन्डर 19 बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर डी.पी.एस स्कूल इन्दरापुरम की श्रीष्ठी यादव, द्वितीय स्थान पर डी.एल.एफ. पब्लिक स्कूल साहिबाबाद की मान्या मेहता तथा तृतीय स्थान पर डी.पी.एस. नोएडा की तेजल वर्मा रही।

200 मीटर फ्रि स्टाईल अन्डर 11 बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर मयुर स्कूल नोएडा के अकृष कोहली, द्वितीय स्थान पर कोठारी इण्टरनेशनल स्कूल के क्षितिज गोयल तथा तृतीय स्थान पर डी.एल.एफ. साहिबाबाद के तन्मय सिंह रहे।

200 मीटर फ्रि स्टाईल अन्डर 14 बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल साहिबाबाद की अंशिका, द्वितीय स्थान पर डी.पी.एस. नोएडा की श्रेया शर्मा तथा तृतीय स्थान पर लोटस वैली इण्टरनेशनल स्कूल नोएडा इशिता सिंह रही।

यह प्रतियोगिता 12 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक विद्या ग्लोबल स्कूल के स्विमिंगपूल पर आयोजित की जा रही हैं।
विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विनीत सूद ने सभी प्रतिभागी टीमांे को प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में विपिन छोकर, दिवाकर चैधरी, अनिल शर्मा, मनोज गोड़ आदि का विशेष योगदान रहा।

विद्या परिवार के अध्यक्ष श्री प्रदीप जैन, प्रबंध निदेषक श्री विशाल जैन ने कार्यक्रम की सफलता के लिए धन्यवाद देते हुए भविष्य में ऐसी अनेक प्रतियोगिताएँ कराने के लिए प्रोत्साहन दिया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − two =