इस बार बच्चों संग दीक्षांत समारोह में बैठेंगे अभिभावक

0
936

मेरठ : हर मां बाप का सपना होता है कि उसका बच्चा पढ़ लिखकर काबिल बने। पढ़ाई के दौरान बच्चों के टॉपर बनने की खुशी अभिभावकों के चेहरे पर भी साफ दिखती है, जिस खुशी को वह अपने बच्चों के साथ महसूस करना चाहते हैं। ऐसे में विश्वविद्यालय ने अभिभावकों की इस ख्वाहिश को पूरी करने का फैसला लिया है।

समितियों की बैठक में यह लिया गया है कि दीक्षांत समारोह में मेडल पाने वाले छात्र-छात्रओं के साथ उनके माता-पिता या दो अभिभावकों को भी प्रवेश मिलेगा। प्रेक्षागृह में छात्र-छात्रओं के साथ उनके अभिभावकों के लिए भी व्यवस्था की जाएगी।चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 17 नवंबर को है।

अभी तक के दीक्षांत समारोह में जिन छात्र छात्रओं को मेडल और योग्यता प्रमाणपत्र दिया जाता था, उनके साथ विश्वविद्यालय उनके अभिभावकों को भी बुलाता था, लेकिन उन अभिभावकों को दीक्षांत समारोह के दौरान प्रेक्षागृह में बैठने की अनुमति नहीं थी। अभिभावकों के लिए बृहस्पति भवन में अलग से व्यवस्था की जाती थी।

पिछले कुछ साल से अभिभावकों को दीक्षांत समारोह लाइव दिखाने के लिए स्क्रीन की भी व्यवस्था की जार रही थी। इसके बाद भी अभिभावकों के मन में यह कसक रहती थी कि काश उन्हें भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में प्रवेश की अनुमति मिल जाती। जिससे वह अपने बच्चे को राज्यपाल के हाथों से मेडल पाते हुए देख पाते।

srcdj

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here