प्रदूषण रहित दीपावली मनाने का दिया संदेश, शहर के विभिन्न स्कूलों में धूमधाम से मनाया दिपावली व धनतेरस पर्व

0
1339

मेरठ 17 अक्टूबर। शहर के कई स्कूलों में धनतेरस व दिपावली पर्व धूमधाम से मनाया गया। इसके तहत छात्रों ने इस बार दीपावली को स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त मनाने का संदेश दिया है। छात्रों ने दीपावली को रंगीन बनाने के लिए स्कूलों में रंगोली, कैंडल डेकोरेशन, कार्ड मेकिंग, पेंटिंग, दीपक सज्जा आदि में अपने हुनर को दर्शाकर, इको फ्रेंडली दीपावली मनाने का संदेश दिया।
इसके तहत साकेत स्थित वेंकेटेश्वरा ब्लूमिंग बड स्कूल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ गु्रप की चेयरपर्सन अंजुल गिरी व स्कूल के प्रधानाचार्या संज्या वालिया ने लक्ष्मीगणेश की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में साक्षी जैन, मीडिया प्रभारी विश्वास राणा आदि का विशेष सहयोग रहा। इसके अलावा करन पब्लिक स्कूल में दिपावली समारोह उत्साह के साथ मनाया गया जिसमें स्कूल की प्रबंधिका निर्मल व प्रधानाचार्या पारूल चैधरी ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया। इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए जमकर तालिया बटौरी।
ब्रहमपुरी स्थित किड्स गार्डन स्कूल में नन्हे मुन्ने बच्चों ने धूमधाम के साथ दिवाली पर्व मनाया। इस मौके पर स्कूल के संस्थापक ने दीवाली के महत्व को विस्तार से बताया और कम से कम पटाखे छोउ़ने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सोनिया जैन, रवि शर्मा, कजल, दीपाली गोयल, सीमा रस्तोगी, गरिमा, रवि चैहान, प्रीति, प्रियंका, शिखा, बुलबुल आदि शिक्षिकाओं का विशेष सहयोग रहा। ट्रांसलेम एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल के ट्रांस किड्स में बच्चों के लिए टैक्सचर वर्कशीट प्रतियोगिता हुई। इसमें बच्चों ने पूजा की थाली, कैंडल, दीपक को सजाया। प्रधानाचार्य पाॅयस जाॅन ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया। मेरठ सिटी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने कैंडल और दीपक सजाकर इको फ्रेंडली दीपावली का संदेश दिया। 210 ए वेस्ट एंड रोड स्थित मार्डन पब्लिक स्कूल में दीपावली के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। विद्यालय के प्रबंधक हबीब खान व प्रधानाचार्य आईए चैहान ने छात्रों को दीपावली का महत्व समझाया और सभी से ज्ञान के प्रकाश द्वारा अज्ञान के अंधकार को मिटाने की की अपील की।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here