Wednesday, December 6

औरैया में सीएमओ ने सीएचसी अधीक्षक से कहा- जूतों से मारूंगा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

औरैया 25 सितंबर (प्र)। आरोग्य भव: पखवारा के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से जुड़े उप केंद्रों पर लगाए जाने वाले मेले के दौरान अयाना में बैनर कम होने की बात पर सीएमओ ने अधीक्षक को कॉल करके मोबाइल फोन पर अपशब्द बोला। अभद्र व्यवहार करते हुए कह दिया कि अस्पताल आकर जूतों से मारूंगा। इसके बाद फोन काट दिया। इस व्यवहार से क्षुब्ध होकर अधीक्षक फफक कर रोने लगे।
इस बीच वहां पहुंचे भाजपा के पदाधिकारियों ने उनके आंसू पोछे और पूरी बात समझी। इसके बाद सदर विधायक को कॉल करके घटना की जानकारी दी। इस पर सीएमओ को पलटकर फोन किया गया। पूछने पर कहा कि ठीक ढंग से काम न करने पर नाराजगी जताई। जूतों से पीटने व अपशब्द बोले जाने की बात पर कहा कि दोबारा ऐसा नहीं होगा।

दरअसल, रविवार को भाजपा सदर विधायक गुड़िया कठेरिया के गोद लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अयाना से जुड़े उप केंद्रों पर स्वास्थ्य मेला लगाया गया था। उपकेंद्र सहाब्दा पर अ​भियान से जुड़ा बैनर लगा नहीं मिला। इस बात की जानकारी मिली तो मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमओ) डॉ. सुनील कुमार वर्मा ने अधीक्षक डाॅ. सुनील कुमार शर्मा को कॉल किया। मोबाइल फोन पर बैनर के बारे में जानकारी की।

29 की जगह 21 बैनर ही सीएमओ कार्यालय से मिलने की बात कही। इस पर सीएमओ भड़क गए। फोन पर गुस्सा उतार दिया। उनके इस व्यवहार से अधीक्षक रो पड़े। भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनिल तोमर, मंडल अध्यक्ष हरपाल ठाकुर, अरविंद सेंगर व नवीन सेंगर ने उनके आंसुओं को पोछा। मामला गुड़िया कठेरिया के संज्ञान में लाया गया। विधायक ने कहा कि मामले में सीएमओ से पूछा गया था। जवाब में कहा कि आगे से ऐसी गलती नहीं होगी।

सीएमओ का कहना है कि जूते मारने वाली बात मुहावरे के तौर पर कही थी। बैनर नहीं मिला। साथ ही आयुष्मान मेला का बैनर तत्कालीन डीएम सुनील कुमार वर्मा का नाम लिखा है। निरीक्षण के दौरान कुछ और खामियां मिली। उधर, अधीक्षक का कहना है कि उनकी बात अधूरी सुनते हुए बुरा भला कह दिया गया।

Share.

About Author

Leave A Reply