छात्रों का सीधे प्रवेश लेकर कालेज कर रहे खेल

0
594

मेरठ : डा. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) से जुड़े कई निजी इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कालेजों में इस बार काउंसिलिंग से प्रवेश नहीं हो पाया, इन कालेजों ने अपने स्तर पर छात्रों का प्रवेश लिया है। कुछ कालेज ऐसे हैं जो समाज कल्याण विभाग से छात्रवृत्ति लेने के लिए अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों का प्रवेश लिया है। एकेटीयू के ऐसे करीब 29 कालेजों को नोटिस जारी किया है। जिसमें मेरठ के चार कालेज हैं।

काउंसिलिंग के इतर सीधे प्रवेश लेने वाले इंजीनियरिंग कालेजों में मेरठ के चार, गौतमबुद्धनगर का एक, गाजियाबाद के छह, सहारनपुर के तीन कालेज, इलाहाबाद के एक, लखनऊ के दो, कानपुर के एक, अमरोहा के एक, वाराणसी के एक, बरेली के एक, मथुरा के तीन, गोंडा के एक निजी इंजीनियरिंग कालेज ऐसे रहे हैं, जिन्होंने एकेटीयू की काउंसिलिंग से हटकर सीधे प्रवेश लिया है।

समाज कल्याण विभाग के निदेशक मनोज सिंह ने संबंधित जिले के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर ऐसे कालेजों की जांच कराने को कहा है। निदेशक ने यह आशंका जताई है कि ऐसे कालेज काउंसिलिंग से प्रवेश न करके सीधे अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों का प्रवेश लेते हैं, और दलालों के माध्यम से उनकी छात्रवृत्ति हड़प लेते हैं। समाज कल्याण विभाग के निदेशक ने जिलाधिकारी से इन कालेजों का गहन सत्यापन कराने को कहा है, जिससे इन कालेजों का नाम छात्रवृत्ति की सूची से हटाया जा सके।

srcdj

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here