Sunday, April 14

रात को मेरे कमरे पर आ जाना, एसएचओ बना दूंगा; महिला दारोगा से गंदी डिमांड, डीएसपी हुआ सस्पेंड

Pinterest LinkedIn Tumblr +

कैमूर 19 दिसंबर। रात को मेरे कमरे पर आ जाना, एसएचओ बना दूंगा…डीएसपी रैंक के अधिकारी ने महिला सब इंस्पेक्टर से यह बात कही तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। सिर्फ इतना ही नहीं अधिकारी ने महिला कर्मी को अश्लील मैसेज भेजे। विरोध करने पर सबक सिखाने की धमकी दी। हर रोज के मैसेज और धमकियों से परेशान होकर महिला कर्मी ने आला अधिकारियों को शिकायत दी, जिस पर तुरंत एक्शन लेते हुए बिहार सरकार ने आरोपी डीएसपी को निलंबित कर दिया। प्रदेश के गृह विभाग की ओर से निलंबन का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

बिहार सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, आरोपी का नाम फैज अहमद खान है, जो कैमूर के मोहनिया इलाके के डीएसपी रैंक के अधिकारी थे। उन पर महिला सब इंस्पेक्टर ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। पीड़िता ने कैमूर SP ललित मोहन शर्मा को शिकायत दी, जिन्होंने मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी बनाई, जिसमें महिला डिप्टी कलेक्टर, महिला थाना प्रभारी समेत 3 अधिकारियों को शामिल किया गया था। प्राथमिक जांच में ही शिकायत सही मिली। जांच टीम ने कैमूर SP को रिपोर्ट सौंपी, जिसे शाहाबाद रेंज के DIG नवीन चंद्र झा को भेजा गया। उन्होंने आरोपी को निलंबित करने और उसका तबादला करने की सफारिश की, जिस पर एक्शन लिया गया।

वहीं निलंबित रहने के दौरान आरोपी का मुख्यालय पटना जोनल IG ऑफिस रहेगा। बिना परमिशन वह हेड ऑफिस नहीं छोड़ सकेंगे। वहीं पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया था कि आरोपी उसे अश्लील मैसेज भेजता था। उसने महिला कर्मी को एसएचओ बनाने का लालच देकर बदले में शारीरिक संबंध बनाने की मांग की। ट्रांसफर होने के बाद भी आरोपी उसे परेशान करता रहा। मामले को गंभीरता से लेकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करके बिहार पुलिस विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि अधीनस्थों के खिलाफ अधिकारियों का गलत रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply