गरीबों के लिए कमिश्नर ने इकट्ठा किये पुराने कपड़े व हिंडन के लिए धन

0
799

ब्रहमपुरी का खत्ता हटाने तथा जाकिर काॅलोनी की पुलिया बनवाने व झंडे वाले हलवाई के नाले की जांच के दिये आदेश
जनसमस्याओं के समाधान के मामलें में उन सरकारी नौकरशाहों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है मेरठ मंडलायुक्त डाॅक्टर प्रभात कुमार जो बात ज्यादा और काम कम करते है आज दूसरे शनिवार को अवकाश के बावजूद कमिश्नर डाॅक्टर प्रभात कुमार द्वारा जहां श्री राम पैलेस काॅलोनी में जाकर गरीबों के लिए वस्त्र और हिंडन नदी के लिए आर्थिक सहायता एकत्रित की वही ब्रहमपुरी चैकी के सामने स्थित झंडेवाले की दुकान के सामने से भूमियां का पुल और फिर वही से कुछ दूर गाड़ी से फिर पैदल चलकर जाकिर काॅलोनी पुलिस चैकी तक का गहन निरीक्षण किया।
जानकारों के अनुसार इस दौरान डाॅक्टर प्रभात कुमार द्वारा जहां झंडे वाले की दुकान के बाहर बने विवादित नालें की जांच के निर्देश दिये वहीं ब्रहमपुरी थाने के बाहर बना खत्ता जो पुलिस वालों के साथ साथ ही आम आदमी के लिए भी जान का बवाल बन गया था उसे तंरत हटाने के आदेश दिये।
प्राप्त विवरण के अनुसार सर्वप्रथम कमिश्नर डाॅक्टर प्रभात कुमार देहली रोड राम लीला ग्रांउड के निकट स्थित श्री राम पैलेस काॅलोनी पहुंचे और यहां घर घर जाकर गरीबों के लिए कपड़ें इकट्ठे किये तथा हिंड्न नदी के लिए आर्थिक सहायता एकत्रित की जिसके तहत काॅलोनी निवासी श्री अमित अग्रवाल द्वारा 2 लाख 51 हजार रूपये इक्ट्ठा कर देने की बात की एवं एक यही के निवासी गुप्ता जी ने 5 हजार रूपये की नई साड़ियां खरीद कर दी। यहां मंडलायुक्त के साथ मौजूद व्यापारी नेता विपुल सिंघल अमित अग्रवाल, अंकुश चैधरी, विशाल जैन, सुरेन्द्र शर्मा, पार्षद तरूण गोयल, विजय आनंद अग्रवाल, कमल ठाकुर, राकेश लोहिया आदि मौजूद रहे यहां मिले कपड़ों से एक छोटा हाथी ठसाठस और एक ई रिक्शा भर गया। लोगो ने दिल खोलकर पुराने और नये कपड़े दिये। यह कपड़े उन गरीब बस्तियों में रहने वाली महिला पुरूष और बच्चों को वितरित किये जायेगे।

कमिश्नर मिलों चले पैदल ब्रहमपुरी थाने का खत्ता हटवाया
झंडेवाले के नाले व जाकिर काॅलानी की पुलियां बनवाने के दिये आदेश
मेरठ मंडलायुक्त डाॅ. प्रभात कुमार ब्रहमपुरी पुलिस चैकी और मिल रही शिकायतों के क्रम में झंडे वाले हलवाई को 5-6 फुट जगह आगे बढ़ाने का लाभ पहुचंाने के लिए नगर निगम द्वारा नाले को घुमाकर बनवाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कमिश्नर ने इसकी जांच के आदेश देते हुए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये। यहां से ओडियन नाले का निरक्षण करते हुए भुमिया पुल पहुंचे कमिश्नर ब्रहमपुरी थाने के पास पडे़ खत्ता और धस गयी सड़क को देखकर आश्चर्य चकित रह गये और उन्होने तुंरत खतता वहां से हटाने और सड़क बनवाने के निर्देश दिये।

जाकिर काॅलोनी की पुलिया बनवाने के दिये आदेश
ब्रहमपुरी थाने से नाले का निरक्षण करते कुछ दुर पैदल और कुछ दूर कार से चलते हुए प्रभात कुमार जाकिर काॅलोनी पहुंचे और यहां स्थित पुलिया को बनवाने के लिए निदेश देते हुए कहां की सबंधित विभाग मिटिंग करे और जिसका कार्य हो वो तुरंत पुलिया का निर्माण करवाये।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here