आयुक्त ने किया वेदव्यासपुरी जोनल पार्क व रोहटा नाले का निरीक्षण, देहरादून पार्क की तर्ज पर विकसित हो वेदव्यासपुरी पार्क-डा0 प्रभात कुमार

0
649

पूरी कार्ययोजना के साथ ठीक करायें रोहटा नाला-आयुक्त नाले में कचरा डालने वालों पर लगायें अर्थदण्ड-डा0 प्रभात

मेरठ 14 मार्च ।आयुक्त डा0 प्रभात कुमार ने रोहटा रोड पर नाले व वेद व्यासपुरी स्थित जोनल पार्क का निरीक्षण किया। उन्होंने रोहटा नाले में पानी रूकने की समस्या से निजात के लिए पूरी कार्ययोजना बनाकर कार्य करने, नाले पर दिये गये टर्न के कारणों को जानने व उसे ठीक करने के लिए सर्वे कराने, नाले के बीच में आये पेड़ों को वन विभाग से हटवाने, वेदव्यासपुरी जोनल पार्क को देहरादून पार्क की तर्ज पर विकसित करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने नाले में कचरा डालने वालों पर अर्थदण्ड आरोपित करने के निर्देश भी दिये।

आयुक्त डा0 प्रभात कुमार ने निरीक्षण के दौरान रोहटा रोड पर स्थित करीब 1100 मीटर लम्बे नाले में पानी रूकने की शिकायत प्राप्त होने पर नाले को पूरी कार्ययोजना बनाकर ठीक करने के लिए जल निगम व नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने नाले के बीच-बीच में दिये गये टर्न (घुमाव) के कारणों को जानने व उनको ठीक करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने नाले के बीच में आये पेड़ों के कटान के लिए वन विभाग से समन्वय कर कार्य कराने के लिए निर्देशित किया।

आयुक्त ने नाले मे कचरा डालने वालों पर अर्थदण्ड आरोपित कर वसूलने के निर्देश नगर आयुक्त को दिये। उन्होंने वेदव्यासपुरी स्थित जोनल पार्क का निरीक्षण करते हुए एमडीए द्वारा अब तक किये गये कार्यो की प्रशंसा की तथा उसे और अच्छा बनाने के लिए देहरादून (उत्तराखंड) में डा0 योगी द्वारा विकसित किये गये पार्क की तर्ज पर जोनल पार्क को विकसित करने के लिए उपाध्यक्ष एमडीए को निर्देशित किया तथा इस हेतु अधिकारियों की टीम भेजकर देहरादून स्थित पार्क का मुआयना करने के लिए भी निर्देशित किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा, जिला वन अधिकारी अदिति शर्मा, उपाध्यक्ष एमडीए साहब सिंह सैनी, सचिव एमडीए राज कुमार, नगर आयुक्त मनोज चैहान, मुख्य अभियंता लोनिवि आरपी सिंह, नगर निगम, जल निगम, एनएचएआई, लोनिवि के अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here