आये फाइनेंस की सीएसआर शाखा फेम ने मेरठ में अपना पहला प्रोग्राम किया शुरू

0
41

मेरठ, 10 सितंबर।    भारत के प्रमुख सूक्ष्म उद्यमों के कर्जदाता आये फाइनेंस के पूर्ण स्वामित्व वाली “नॉट-फॉर-प्रॉफिट” कंपनी “फेम” ने मेरठ के खेल सामान निर्माताओं के क्लस्टर के लिए अपना “मैं फेमस हूं” कार्यक्रम शुरू किया। यह कार्यक्रम क्लस्टर के सूक्ष्म उद्यमों के निरंतर और समग्र विकास के लिए काम करेगा। इस लॉन्च के दौरान शहर में खेल उपकरणों का निर्माण करने वाले 100 से अधिक सूक्ष्म उद्यमों की भागीदारी देखी गई।

इस कार्यक्रम के माध्यम से सूक्ष्म उद्यमों को फेम उनके विकास में आड़े आने वाली महत्वपूर्ण बाधाओं के बारे में और उन्हें दूर करने के लिए उठाए जाने वाले आवश्यक कदमों की जानकारी देगा। सूक्ष्म उद्यमों को उनके माल की गुणवत्ता में सुधारए मार्केटिंग एडवायजरीए काराबोरी दस्तावेजीकरण और नियमों के निष्पादन के स्तर में सुधार के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा।

बताते चलें की आये फाइनेंस के प्रबंध निदेशक और फेम के डायरेक्टर श्री संजय शर्मा ने कहा, “आये फाइनेंस की स्थापना सूक्ष्म उद्यमों के विकास को ताकत देने के लिए की गई थी। हमारी स्थापना के 5 साल में हमने अपने किफायती और अनुकूलित कर्ज समाधान के जरिये 1,55,000 सूक्ष्म उद्यमों के कर्ज की आवश्यकता को पूरा किया है। हमने अपने पूर्ण स्वामित्व में धारा.8 के तहत “फेम” नाम से कंपनी बनाई है ताकि सूक्ष्म उद्यमों को गैर-वित्तीय दिशानिर्देशों और समर्थन से और अधिक सशक्त व सक्षम बनाया जा सके। फेम के जरिये अपने पहले कार्यक्रम की शुरुआत के साथ हम मेरठ के खेल सामान निर्माताओं के समूचे पारिस्थितिक तंत्र; इकोसिस्टमद्ध पर सकारात्मक प्रभाव डालने को तैयार हैं। समाज कल्याण आये फाइनेंस का मुख्य मूल्य रहा है। सूक्ष्म कर्ज के सेग्मेंट में वह जो भी प्रभाव डाल रहा है, उसमें उसके मूल्य प्रतिबिम्बित होते हैं। आये फाइनेंस अपने अनूठे कौशल और ज्ञान का लाभ उठा रहा है जो सूक्ष्म उद्यमों को लोन देने के उसके व्यवसाय से उसे मिला है। फेम के माध्यम से नए युग के भारत में इस क्षेत्र की वृद्धि को तेजी देने के लिए सहायता प्रदान कर रहा है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + thirteen =