मुख्य विकास अधिकारी ने की सोशन सैक्टर योजनाओं की विभागवार समीक्षा

0
2040

मेरठ. मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा जनहित कल्याणकारी योजनाएं आमजन के हितार्थ बनायी व संचालित की जाती हैं। जनपद स्तरीय अधिकारियों का दायित्व है कि वह योजनाओं को सरकार की मंशा के अनुरूप क्रियान्वित करायें। उन्होंने कहा कि अपात्रों का योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिये तथा कोई भी पात्र योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं होना चाहिए यह सरकार की मंशा है। उन्होंने सोशल सैक्टर के अन्तर्गत दी जा रही पेंशन योजनाओं का सत्यापन 28 मई तक व राशन कार्डों को आधार कार्ड से लिंक करने का कार्य 20 जून तक पूर्ण करने के निर्देश दिये।
बचत भवन में सोशल सैक्टर योजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी ने यह निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि कार्यों की कम प्रगति पर अपनी कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कार्यों में लापरवाही व शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी तथा ऐसे लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जायेगी। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में राशन कार्डों को आधार कार्ड से लिंक करने का कार्य प्राथमिकता पर पूर्ण करायें तथा इसके लिये राशन डीलरों की एक-एक कर समीक्षा करें।
मुख्य विकास अधिकारी ने सोशल सैक्टर की विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन आदि पेंशन योजनाओं की एक-एक कर समीक्षा की व सम्बंधित अधिकारियों को कड़े दिशानिर्देश दिये। उन्होंने कहा कि राशन कार्डों के आधार कार्ड से लिंक का कार्य 20 जून तक पूर्ण करायें तथा कहा कि जो राशन आमजन को वितरित करने के लिये दिया जाता है वह कार्ड धारकों को अवश्य मिलना चाहिये अन्यथा राशन की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त आनन्द कुमार शुक्ला, उपजिलाधिकारी सरधना राकेश कुमार सिंह, एसीएम अमिताभ यादव, पीडी डीआरडीए भानूप्रताप सिंह, जिला विकास अधिकारी अतुल मिश्रा, जिला पूर्ति अधिकारी सहित सभी खण्ड विकास अधिकारी, एआरओ व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here