जिला प्रशासन ने की ईद की तैयारियों के सम्बंध में बैठक साम्प्रदायिक सदभाव व आपसी भाईचारे से मनायी जाएगी ईद-अनिल ढींगरा

0
42

मेरठ :आगामी ईदुज्जुहा (बकरीद) के त्यौहार को सकुशल एवं सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के लिए आज एक महत्वपूर्ण बैठक शाही ईदगाह में जिलाधिकारी अनिल ढींगरा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि ईद का त्यौहार को परम्परागत तरीके से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सफाई की विशेष व्यवस्था की जा रही है तथा साम्प्रदायिक सदभाव व आपसी भाईचारे से ईद मनायी जाएगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी तथा अतिरिक्त फोर्स भी जनपद को मिल गया है।जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि नमाज हो जाने के बाद जब तक नमाजी अपने गन्त्वय की ओर न चले जाए तब तक वह अपनी डयूटी पर बने रहे। उन्होंने कहा कि समाज में अराजकता को माहौल उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि वह आपसी प्रेम व भाईचारे का प्रतीक ईद के त्यौहार को पूर्ण गरिमा एवं सौहार्द के साथ सम्पन्न करायें।

उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि वह ईद के त्यौहार पर साफ-सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित करायें तथा कुर्बानी के बाद जानवरों के अवशेष यहां-वहां न पड़ें हो यह सुनिश्चित करायें तथा जानवरों के अवशेष ले जाने वाली गाडियों के वाहन चालकों व सुपरववाइजरों को स्पष्ट निर्देश दे की उनकी गाड़ी पूर्णतः ढकी हुई हो तथा यदि कोई अवशेष गाड़ी चलाते समय सड़क पर गिर जायें तो उसको तत्काल उठाया जाए।
उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि नमाज के वक्त ईदगाह के आसपास कोई आवारा पशु न घूमंे ताकि नमाज अदा करते समय किसी भी प्रकार का कोई व्यवधान हो। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ईदगाह के पास एक एम्बुलेंस की व्यवस्था भी की जाए।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने कहा कि त्यौहार के दृष्टिगत जनपद में पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है तथा अतिरिक्त फोर्स भी जनपद को मिल गयी है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में जनपद का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा तथा असामाजिक तत्वों व समाज में वैमन्स्य फैलाने वाले शरारती तत्वों को चिन्हित कर जेल भेजा जाएगा। शहर काजी जैनुर साजिद््दीन ने कहा कि ईद का त्यौहार प्रेम का त्यौहार है। उन्होंने कहा कि सभी को हिदायत दी गयी है कि किसी भी प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी न दी जाए तथा कुर्बानी घर के अन्दर व म्हफूज स्थान पर दी जाए।इस अवसर सीएमओ डा0 राजकुमार, अपर जिलाधिकारी नगर महेश चन्द्र शर्मा, एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, टैªफिक संजीव वाजपेयी, नगर मजिस्ट्रेट संजय पाण्डेय, एसीएम अमिताभ यादव, कमलेश कुमार गोयल, नायाब शहर काजी जैनुर राशिद््दीन, सहित सम्बंधित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × four =