डीएम एसएसपी और एडीएम सिटी का सराहनीय निर्णय, वाहन भी चले, सोशल मीडिया पर संपर्क भी बना रहा

0
961

मेरठ 22 नवंबर। स्थानीय निकायों के प्रदेश में प्रथम चरण में 24 जिलों के स्थानीय निकायों और पांच नगर निगमों में हो रहे चुनाव वैसे तो पार दर्शी वातावरण कायम रखने और शांति बनाने के लिये तमाम आलोचना के बाद भी सरकार की ओर से पूर्ण व्यवस्था की गई थी। लेकिन मेरठ नगर निगम सहित स्थानीय निकायों के चुनाव पारदर्शी वातावरण से संपन्न कराने हेतु प्रयासरत जिलाधिकारी समीर वर्मा, एसएसपी मंजिल सैनी, एडीएम सिटी मुकेश चंद, एसपी सिटी मानसिंह चैहान, एडीएमई सत्यप्रकाश पटेल, सिटी मजिस्टेªट एमपी सिंह आदि की नागरिकों द्वारा मुक्तकष्ठ से प्रशंसा की जा रही थी कि व्यवस्था के नाम पर उनके द्वारा नागरिकों के समक्ष हमेशा कई परेशानी उत्पन्न करने का कारण बनने वाले वाहन के चलने पर प्रतिबंध और सोशल मीडिया आदि पर रोक नहीं लगाई गई।
बताते चले कि पूर्व में पिछले कुछ वर्षाें से जब भी कोई चुनाव होता है तब तब ज्यादातर मौको पर जिला प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया के सभी माध्यमों पर रोक लगाते हुए उन्हे बाधित कर दिया जाता था तो वाहनों का प्रचलन भी आचार संहिता के नाम पर बंद करा दिया जाता था। इस बार जिलाधिकारी समीर वर्मा और एसएसपी मंजिल सैनी ने मतदान के दौरान व्यवस्था तो सब की जिनसे कोई गडबड़ न हो पाए लेकिन उन्होंने न ही सोशल मीडिया पर रोक लागई ओर न ही वाहनों का परिचालन रोका।
इतना होने के बाद भी कहीं से मतदान के दौरान बडी घटना होने की कोई सूचना नहीं थी और न ही कोई अफवाह सुनने को मिली। नागरिकों को भी आवगमन में या एक दूसरे से संबंध स्थापित करने में परेशानी नहीं हुई जिसके लिये अनेक स्थानों पर नागरिक डीएम और एसएसपी व अन्य अधिकारियों का धन्य वाद करते नजर आ रहे थे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here