डाॅ0 सुभाष सिंह ने सुधार के किये सोफिया ऐलेक्जेन्डर क्लब के लिए काफी काम।

0
230

मेरठ 30जून। डिप्टी रजिस्ट्रार चिट फंड सोसाइटी डाॅ0 सुभाष सिंह का स्थानान्तरण सहायक भूमि व्यावस्था आयुक्त लेखा राजस्व परिषद के पद पर सरकार द्वारा कर दिया गया। उनके स्थान पर लखनऊ से वितीय परामर्श दाता के पद पर कार्यरत दिलीप कुमार गुप्ता को डिप्टी रजिस्ट्रार चिट फंड सोसाइटी बनाकर भेजा गया हैं।

सुभाष सिंह का स्थानान्तरण क्यो और किसे कारण से हुआ इसको लेकर आज दिन भर चर्चाए होती रही। स्थानन्तरण एक समान्य सी प्रक्रिया हैं सरकारी नौकरी में यह सब मामूली सी बात हैं ।मगर सुभाष सिंह के तबादले को लेकर ईमानदारी से काम करने वाले अधिकारियो एव नागरिको में एक चर्चा मौखिक रूप से जरूर सुनने को मिली की निहित स्वार्थो में लिप्त कुछ शक्तियाँ अखिर श्रणयंत्र कर सुभाष सिंह का तबादला कराने में सफल हो ही गई। बताते चले की भ्रष्टाचार में लिप्त अनियमिताओ का सिर मोर बनी कुछ वो संस्थाए जो बिल्कुल ही संविधान के विरूद्ध कार्य करने के साथ साथ गलत तथ्यो के आधार पर सरकार और शासन से तो हर प्रकार कि सुविधा और लाभ प्राप्त कर रही थी मगर जनता को उसका कोई फायदा इनके द्वारा नही पहुंचाया जा रहा था। अपने कार्यालय में रजिस्टर्ड ऐसी संस्थाओ के संचालको की नकेल कस डिप्टी रजिस्ट्रार चिट फंड सोसाइटी सुभाष सिंह द्वारा माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी व प्रदेश के वित्त मंत्री और उच्च अधिकारियो की कार्य नीति और भावनाओं के तहत ईमानदारी से काम करते हुए आम आदमी को न्याय दिलाने कि कोशिश की जा रही थी जिसमें फिलहाल बाधा पहुंचाने में अपने हित साधाने में लगी संस्थओे के संचालक सफल हो गये लगते हैं।स्मरण रहेे कि सोफिया स्कूल, एलेक्जेन्डर क्लब जैसे बड़े नामो कि संस्थाओ से अनियमताए समाप्त व विवादित संस्थाओं के चुनाव प्रार्दशी वातावरण मे सम्पन्न कराने तथा आॅन लाइन रजिस्ट्रशन कि सरकार की नीति को लागु करने के साथ साथ सुभाष सिंह द्वारा अपने कार्यलय में व्याप्त लापरवाही आदि को भी समाप्त करने में काफी सफलता प्राप्त कि थी और अभी उनसे काफी उम्मीदे की जारही है की निहित स्वार्थंे में लिप्त कुछ संस्थाओ के संचालक ही शायद उनका तबादला कराने में सफल हो गये।

आज एक प्रश्न के उत्तर में मोबाइल पर हुई वार्ता में डाॅ0 सुभाष सिहं नें कहा कि सरकार का जो आदेश है। उसका पालन करूगा। जहँा नियुक्तिी दी गई है चार्ज सभंालकर वही माननीय मुख्यमंत्री जी वित्त मंत्री जी और उच्च अधिकारियो के दिशा निदेर्शको अनुसार ही काम करूगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − 8 =