Thursday, June 13

छठ पूजा के चलते 19 से 20 नवंबर तक रहेगा रूट डायवर्जन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

गाजियाबाद 16 नवंबर। हिंडन घाट पर छठ की मुख्य पूजा और भीड़ को देखते हुए 2 दिन का ट्रैफिक रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। 19 से 20 नवंबर तक पूजा कार्यक्रम खत्म होने तक यह लागू रहेगा। वहीं, सुरक्षा के लिए हिंडन घाट पर सशस्त्र पुलिस बल के अलावा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, ताकि संदिग्धों पर कड़ी निगाह रखी जा सके।
19 नवंबर की दोपहर 2 बजे से भारी वाहन और शाम 4 बजे से हल्के वाहन हिंडन पुल की ओर नहीं जा सकेंगे। असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

यह रहेगा डायवर्जन प्लान
-लिंक रोड से डीपीएस सिद्धार्थ विहार और नया बस अड्डा की ओर से हल्के और भारी वाहन हिंडन पुल की ओर नहीं जा सकेंगे।
-मोहन नगर की ओर से हिंडन पुल की ओर हल्के और भारी वाहन नहीं जा सकेंगे।
-कनवानी की ओर से हिंडन पुल की ओर किसी भी प्रकार के वाहन नहीं जा सकेंगे।
-नया बस अड्डा से हिंडन पुल की ओर जाने वाले निजी वाहन न्यू लिंक रोड से होकर एनएच-9 से होकर आगे जाएंगे।
हिंडन नदी के घाट पर हजारों श्रद्धालुओं के जुटने के कारण पुलिस-प्रशासन ने संदिग्धों पर नजर रखने के लिए सशस्त्र पुलिस बल और खुफिया इकाई को अलर्ट कर दिया है। वहीं, नगर निगम पूजापाठ के लिए साफ पानी की आपूर्ति, प्रकाश की व्यवस्था में लगा है।

प्रकाश विभाग के प्रभारी सहायक अभियंता आस कुमार ने बताया कि छठ के दौरान अधिक क्षमता की स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी। पूरे क्षेत्र में अस्थायी पोल लगाए गए हैं।

200 से अधिक अस्थायी तालाब बनाए: नगर निगम के जलकल विभाग के सहायक अभियंता ओम प्रकाश ने बताया कि इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के हिंडन घाट पर आने को देखते हुए साफ पानी की जरूरत को पूरा करने के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं।
पानी की लाइन बिछाने का कार्य शुरू कर दिया है। हिंडन के दोनों घाट इंदिरा प्रियदर्शनी पार्क और साईं उपवन की ओर तैयारी की जा रही है। दोनों जगह करीब 200 अस्थायी तालाब बनाए जाएंगे, जहां साफ पानी की पूरी व्यवस्था होगी।

24 घंटे होगी साफ-सफाई: हिंडन छठ घाट पर सफाई की व्यवस्था के लिए नगर निगम के हेल्थ विभाग की टीम 24 घंटे यहां तैनात रहेगी। इसके लिए एक अलग से कंट्रोल रूम होगा, जहां पर साफ सफाई की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों का स्टाफ होगा।

Share.

About Author

Leave A Reply