कैंपस और काॅलेजों में होंगे छात्रसंघ चुनाव

0
618

मेरठ 1 नवंबर। चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी कैंपस और मेरठ-सहारनपुर मंडल से संबद्ध काॅलेजों में छात्रसंघ चुनावों की तिथियों पर इसी महीने फैसला हो जाएगा। यूनिवर्सिटी जारी सत्र में कैंपस और काॅलेजों में छात्रसंघ चुनाव कराएगी। कैंपस में 18 नवंबर को चुनावों पर फैसला होगा जबकि काॅलेजों को चुनावों की अवधि तय की जाएगी। कैंपस के लिए यूनिवर्सिटी जिला प्रशासन से तिथि को लेकर बात करेगी। प्रशासन निगम चुनाव और दीक्षांत के बाद जिस तिथि पर सहमति देगा यूनिवर्सिटी उस पर चुनाव कराएगी।कैंपस से काॅलेजों में छात्रसंघ चुनावों की उठती छात्रों की मांग के बीच यूनिवर्सिटी चुनाव को तैयार है, लेकिन इसकी घोषणा दीक्षांत समारोह के बाद ही होगी। सूत्रों के अनुसार दीक्षांत से पहले चुनाव नहीं होगा, लेकिन 18 नवंबर को यूनिवर्सिटी सभी एचओडी और शिक्षकों के साथ बैठक करते हुए चुनाव कार्यक्रम पर अंतिम फैसला करेगी। इसी बीच यूनिवर्सिटी 22 नवंबर को प्रस्तावित निगम चुनाव के चलते चुनाव की तिथियों पर पहले जिला प्रशासन से बात करेगी। निगम चुनाव के बाद जैसे ही प्रशासन किसी एक तिथि पर सहमति देगा, यूनिवर्सिटी चुनाव करा देगी। सूत्रों के अनुसार 30 नवंबर तक कैंपस में चुनाव होने की पूरी उम्मीद है। वहीं, काॅलेजों में यूनिवर्सिटी चुनाव की अवधि तय करने पर विचार कर रही है।
यूनिवर्सिटी दिसंबर के पहले हफ्ते तक चुनाव कराने को काॅलेजों को वक्त दे देगी। चूंकि विभिन्न जिलों में अलग-अलग तिथियों में निकाय चुनाव हैं, सूत्रों के अनुसार यूनिवर्सिटी चुनाव कराने के पक्ष में है, लेकिन इनकी घोषणा दीक्षांत समारोह और निकाय चुनाव के बाद ही होगी। यूनिवर्सिटी में दिसंबर में सेमेस्टर परीक्षाएं भी प्रस्तावित हैं, लेकिन छात्रसंघ चुनावों को देखते हुए परीक्षा दूसरे हफ्ते से शुरू की जा सकती हैं।
सूत्रों के अनुसार दिसंबर के पहले हफ्ते तक काॅलेजों को चुनाव प्रक्रिया पूरी कराने का वक्त दिया जा सकता है। हालांकि काॅलेजों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर कब और किस तरह प्रक्रिया होगी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here