सब कहते है डीएम साहब अच्छे है

0
246

मेरठ 01 जुलाई (प्र)। काम तो सभी करते है चाहे वो किसी भी क्षेत्र में क्यों न सक्रिय हो लेकिन कई को उसके प्रयासों की प्रशंसा और लाभ मिलता है और कुछ सबकुछ करने के बाद भी प्रताड़ना का शिकार ही बनते है। भले ही उससे उन्हें कोई नुकसान न हो। लेकिन मनोबल कहीं न कहीं जरूर कमजोर होता है। सब जगह तारीफ और प्रशंसा पाने वाले मुकद्दर के सिकंदर लोगों की बात करे तो इस मामले में हमारे वर्तमान जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा पूरी तौर पर किस्मत वाले कहे जा सकते है।

शायद मीणा जी पांच दशक में दूसरे ऐसे जिलाधिकारी है जिनसे उनके चार्ज लेने के बाद से आज तक मुलाकात नहीं हो पाई वर्ना तो जिले में प्रवेश करने के बाद सर्किट हाउस में कार से उतरते ही या ट्रेजरी में चार्ज लेते ही सवालों के आदान प्रदान के माध्यम से जो मुलाकात होती थी वो स्थाई होती थी क्योंकि एकआध को छोड़कर जितने भी डीएम रहे सबसे ही मिलना भले ही पांच दस साल बाद हो लेकिन जब भी मुलाकात होती है मुस्कुराहाटों का आदान प्रदान व परिवार के हाल चाल आदि के दौरान वार्ता उसी आत्मियता से होती है जो शुरूआत के बाद होनी शुरू हुई थी।

खैर फिलहाल हम बात वर्तमान डीएम मेरठ दीपक मीणा जी की करे जब से आये है जो भी मिला भले ही किसी भी क्षेत्र में सक्रिय हो चर्चा चलते ही एक ही शब्द दोहराता है डीएम अच्छे और मृदुभाषी है समस्याओं को समझ रहे है जल्द ही उनकी कार्यप्रणाली का असर हर सरकारी काम में दिखाई देगा और जनसमस्याओं का समाधान होने से आम आदमी के श्री मुख से भी अच्छा ही सुनने को मिलेगा।

बीते एक माह में व्यापारी व सामाजिक नेता विपुल सिंघल हो या समाजसेवी सर्वजीत कपूर युवा भाजपा नेता अंकित चौधरी हो अथवा दैनिक केसर खूशबू टाइम्स से संबंध पवन बंसल व वेस्ट एण्ड रोड़ स्थित बालाजी मंदिर सिद्ध पीठ शनि मंदिर के संस्थापक महामंड़लेश्वर महेन्द्र दास जी महाराज या एक जमाने में केन्द्र व प्रदेश सरकार की राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर की विभिन्न मंत्रालयों की कमेटी के सदस्य रहे चौधरी यशपाल सिंह अथवा आरकेवी फाउंडेशन के संस्थापक मजीठिया बोर्ड यूपी के पूर्व सदस्य ऑन लाइन न्यूज चैनल ताजा खबर डॉट कॉम व मेरठ रिपोर्ट डॉट कॉम के चेयरमैन अंकित विश्नोई अथवा कौमी एकता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व्यापारी व भाजपा नेता संदीप गुप्ता एल्फा अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त रोटेरियन एडवोकेट गजेन्द्र सिंह धामा रेडक्रास सोसायटी के निवर्तमान चेयरमैन अजय मित्तल अन्नपूर्णा चैरिटेबिल ट्रस्ट के संस्थापक ब्रजभूषण गुप्ता सहित आइएमए यूपी के चेयरमैन काली पल्टन मंदिर कमेटी के अध्यक्ष डा0 एमके बंसल विद्या यूनिवर्सिटी के चेयरमैन प्रदीप जैन, एलेक्टजेन्डर क्लब के सचिव गौरव अग्रवाल, प्रोफेशनल फोटोग्राफर एसोसिएशन के संस्थापक राजीव लोचन गोयल आदि सभी का एक ही कहना है कि डीएम साहब अच्छे है बात सुनते है समस्या का समाधान करने की कोशिश भी कर रहे है। श्री संजय अग्रवाल विजय शर्मा टीजॉर्ज जोजफ अवनीश अवस्थी भूवनेश कुमार एलआर सिंह शंभूनाथ मुकेश मेशराम नवदीप रिणवा पंकज यादव अमित मोहन प्रसाद भुवनेश कुमार एसएन सेठ दीपक सिंघल जयशंकर मिश्रा आदि जैसी जनहित की सोच रखने वाला कलेक्टर यहां रहे है इनकी भी सोच जनहित की है। इनसे भी बड़ी उम्मीद नागरिकों को है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ जी की भावनाओं और शासन की नीति के तहत आम आदमी को लाभ पहुंचाने और उनकी बात सुनने व उनकी समस्याओं का समाधान करते नजर आते है। अभी आये है समझ रहे है अब कांवड़ यात्रा शुरू हो जाएगी फिर तीज त्योहार जिसको सम्पन्न कराने के बाद डीएम साहब की कार्यप्रणाली में और भी सुधार होगा ऐसा इनके बारे में जानकारों का कहना है। सबसे बड़ी बात यह है कि उक्त लाइन लिखे जाने तक कोई भी राजनेता डीएम के बारे में कुछ गलत बोलता नहीं सुना गया। जो किसी भी सरकारी हुकुमरान के लिए बड़ी बात कही जा सकती है। (प्रस्तुतिः रवि कुमार विश्नोई पत्रकार)

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here