फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले टिचर गिरफ्तार

0
349

मेरठ 25 सितंबर:फर्जी दस्तावेजों के जरिए नौकरी हासिल करने वाले गुरुजी को लालकुर्ती थाना पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय मेरठ मंडल द्वारा वर्ष 2015 में एलटी ग्रेड की शिक्षक की भर्ती निकाली थी।

इसमें थाना सैपऊ, हाथरस के गांव लोदई निवासी श्याम सुंदर पुत्र हुकुम सिंह ने भी आवेदन किया था। श्याम सुंदर ने अपने दस्तावेजों में काशी विद्यापीठ बनारस की बीएड की डिग्री लगाई थी। सत्यापन में बीएड की डिग्री फर्जी निकली, जिसके बाद संयुक्त निदेशक कार्यालय की तरफ से लालकुर्ती थाने में श्याम सुंदर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस की जांच में मथुरा के भंकरपुर बसेरा राया निवासी सुनील को भी आरोपी बनाया था। सुनील ने साढ़े पांच लाख रुपये लेकर श्याम सुंदर की नौकरी लगवाई थी। एसआइ मनोज कुमार ने बतया कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी हासिल कर श्याम सुंदर ने बुलंदशहर में तैनाती भी पा ली थी, लेकिन मुकदमा दर्ज होने के बाद से वह फरार चल रहा था। रविवार को मनोज को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके फरार साथी सुनील की तलाश की जा रही है। मनोज को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =