विद्या ग्लोबल स्कूल में फुटबाॅल क्लस्टर का रंगारंग समापन

0
1491

बागपत रोड़ स्थित विद्या ग्लोबल स्कूल की सी0 बी0 एस0 ई0 शाखा में पिछले छः दिनों से जारी ‘सी0 बी0 एस0 ई0 क्लस्टर उन्नीस -फुटबाॅल‘ रंगारंग समापन हुआ। सम्पूर्ण देष में आजकल फुटबाॅल की धूम मची हुई है। फुटबाॅल को बढावा देने के लिए सी. बी. एस. ई. के दिषा-निर्देषानुसार मेरठ क्षेत्र के अग्रणी विद्या ग्लोबल स्कूल के प्रांगण में 17 और 19 आयुवर्ग के छात्रों के लिए ‘सी0 बी0 एस0 ई0 क्लस्टर उन्नीस -फुटबाॅल‘ का आयोजन हुआ।
युवा जोष को सही दिषा देने और खेलों के माध्यम ये भविष्य बनाने के लिए सी0 बी0 एस0 ई0 की लगातार स्कूली स्तर पर अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन कराता रहा है।
युवा वर्ग को फुटबाॅल की ओर आकर्षित करने के लिए सी0 बी0 एस0 ई0 का प्रयास निष्चित रूप से सराहनीय है।
विद्या ग्लोबल स्कूल के विषाल और हरे- भरे फुटबाॅल मैदान में 3 अक्टुबर को शुरु हुआ ‘सी0 बी0 एस0 ई0 क्लस्टर उन्नीस -फुटबाॅल 2017‘ आखिर में अपने अंतिम पडाव पर आ पहुँचा। इन दिनों में सी0बी0एस0सी0 के तकरीबन 143 स्कूलों की 156 टीमों के बीच जबरदस्त संघर्ष देखने को मिला। छात्रों में जोष ने भारत में फुटबाॅल के सुनहरे भविष्य के लिए आष्वस्त कर दिया। स्कोर- अपने ग्रुप मैचों में शानदार प्रदर्षन के बाद चुनिंदा टीमें क्वाटर फाइनल की बाधा को पार करने के बाद आयुवर्ग 17 का पहला सेमी फाइनल में एच.एम. दत्ता उत्तराखण्ड ने महावीर इण्टरनेशनल को 9-0 से हराया। दूसरे सेमी फाइनल में नालंदा पब्लिक स्कूल मुजफरनगर ने फादर एग्नल ग्रेटर नोएडा को 2-1 से हराया।
आयुवर्ग 19 का पहला सेमी फाइनल में दीवान पब्लिक स्कूल मेरठ ने के.डी.बी. गाजियाबाद को 2-0 से हराया। दूसरे सेमी फाईनल में विद्या ज्ञान स्कूल बुलंदशहर ने आर्मी पब्लिक स्कूल मेरठ को पनेलटी शूटआउट में 5-4 से हराया।
फुटबाॅल को पूरे विष्व में क्यों सबसे अधिक पसंद किया जाता है, इसका प्रणाम विद्या ग्लोबल स्कूल के ग्राउंड में देखने को मिला। पलपल रंग बदलते और अनेक उतार – चढाव के बाद आयुवर्ग 17 के फाईनल मैच में एस.एम.एस. दत्ता उत्तराखण्ड ने नालंदा पब्लिक स्कूल मुजफरनगर को सडन डेथ में 4-3 से हराया। आयुवर्ग 19 के फाईनल मैच में दीवान पब्लिक स्कूल ने विद्या ज्ञान स्कूल बुलंदशहर को 2-1 के अन्तर से हराकर ‘सी0 बी0 एस0 ई0 क्लस्टर उन्नीस -फुटबाॅल 2017‘ के विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।
मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विनीत सूद ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी टीमों को धन्यवाद देते हुए प्रधानाचार्य ने सी0बी0एस0सी0 के अधिकारियों, साउथ हाॅल फुटबाॅल क्लब, लन्दन के चेयरमैन श्री चरणजीत सिंह गिल, मिषन इलेवन मिलियन ;डग्प्डद्ध नामक एक पथप्रदर्षक कार्यक्रम के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। पिछले छः दिनों से परिसर में सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए सभी टीमों और उनके कोचों का आभार व्यक्त किया। प्रधानाचार्य ने विषेष रूप से विद्या ग्लोबल स्कूल के क्लस्टर संचालक विपिन छोकर, दिवाकर, अनिल और सहयोगी स्टाफ की सराहना की, जिन्होने दिन – रात मेहनत करके इस प्रतियोगिता को सफल बनाया। मुख्य अतिथि श्री एच.एम. राउत एवं विद्या नाॅलेज पार्क के चेयरमैन श्री प्रदीप कुमार जैन ने विजेता टीम को ट्राफी प्रदान की। उप विजेता टीम को भी ट्राफी प्रदान की गई। विद्या परिवार के गणमान्य अधिकारयिों में विद्या परिवार के प्रबंध निदेषक श्री सौरभ जैन, कार्यकारी निदेषक श्री विषाल जैन ने पुरस्कार वितरण समारोह में टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी टीमों के सदस्यों व उनके कोचों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। कार्यकारी निदेषक श्री विषाल जैन ने विद्या परिसर में दी जाने वाली सभी अत्याधुनिक सुविधाओं और षिक्षा प्रणाली से अवगत कराया। छात्रों के सुन्दर भविष्य बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया। इस अवसर पर विद्या ग्लोबल स्कूल की सी0बी0एस0सी0 शाखा के सभी षिक्षकगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन दिव्या वाधवा और नायला नईम ने किया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here