शीलकुंज में धूमधाम से मना गणेश उत्सव, 17 तक होगे आयोजन भगवान सत्यनारायण की कथा भंडारा भी होगा

0
77

मेरठ 13 सिंतबर। प्रतिष्ठित रिहाईशी काॅलोनी रूड़की रोड स्थित शीलकुंज में आजकल धार्मिक आयोजनों की बहार आयी हुई है गत 12 से शुरू हुए गणेश उत्सव कार्यक्रम 17 तक चलेगे इससे पूर्व पार्क में भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव धुम धाम से मनाया गया तत्पश्चात श्री कृष्ण भगवान की छठी का आयोजन हुआ। तो बीते दिवस हरें भरे पेड़ों और सुंदर पार्को से सजी शीलकुंज की सड़कों पर भगवान गणेश उत्सव के तहत धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गयी जिसमें काॅलोनी की महिलाओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया और ढोल नगाड़ों की थाप पर बच्चों के साथ भगवान गणेश की भक्ति से युक्त माहौल में नृत्य किया गया।


गणेश उत्सव कार्यक्रम की संयोजिका सोनी त्यागी के अनुसार आज भगवान गणेश जी की स्थापना होगी व भंडारा होगा और यह धार्मिक कार्यक्रम 17 सिंतबर तक चलेगे। इस दौरान श्री कृष्णा गु्रप द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेगे तो भगवान सत्यनारायण की कथा भी होगी तत्पश्चात पूरे धार्मिक विधि विधान के अनुसार ढ़ोल नगाड़ों के साथ गणेश जी की विसर्जन यात्रा निकलेगी गणेश उत्सव यात्रा में राखी गर्ग, संगीता, रूचि, पिकीं, अंजु, शिवानी, मीरा आदि महिलाओं का विशेष योगदान रहा। यात्रा में भारी तादाद में महिलाएं शामिल थी और इस दौरान काॅलोनी का माहौल बढ़ा ही सुहाना व मनभावन नजर आ रहा था।
किसी भी प्रकार के आयोजन से संबध समाचार आॅनलाईन न्यूज चैनल ताजाखबर.काॅम को 8393911119 पर वाट्सऐप तथा ईमेल tazzakhabaronline@gmail.com पर समाचार और फोटो पूर्व विवरण के साथ भेजे जा सकते है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 11 =