बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ संस्कारी बनाना जरूरी : डा. ललित मोहन भारद्वाज

0
108

गौरी इन्टरनेशनल स्कूल में अभिवादन समारोह के जरिए नई परंपरा की शुरूआत
200 से अधिक अभिभावकों ने अपने बच्चों का कराया रजिस्ट्रेशन

मेरठ, 23 फरवरी। खजूरी-किला परीक्षितगढ़ मेरठ स्थित गौरी इन्टरनेशनल स्कूल (जीआईएस) में रविवार को अनूठी परंपरा की शुरूआत की गई। स्कूल में अभिवादन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें रजिस्ट्रेशन/एडमिशन कराने वाले अभिभावकों को ही अतिथि का दर्जा दिया गया। यह कार्यक्रम मुख्य रूप से गणमान्य नागरिकों व अभिभावकों को स्कूल में उपलब्ध सुविधाओं व अध्यापक/अध्यापिकाओं से रूबरू कराने के लिए आयोजित किया था। ताकि अभिभावकों को यह पता चल सके कि, उनके बच्चे जिस स्कूल में शिक्षा प्राप्त करने वाले हैं, वहां का वातावरण कैसा है। कार्यक्रम में सैंकड़ों अभिभावकों ने शामिल होकर न सिर्फ स्कूल की बिल्डिंग की तारीफ की, बल्कि बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं की भी प्रशंसा की। इस अवसर पर 200 से ज्यादा अभिभावकों ने अपने बच्चों के दाखिल के लिए रजिस्ट्रेशन भी कराए। कार्यक्रम में गौरी प्ले स्कूल के छोट-छोटे बच्चों ने भी ‘सुनो गौर से दुनिया वालों, बुरी नजर ना हमपे डालो’ गीत पर मनमोहक प्रस्तुति देकर लोगों का मन मोह लिया।

समारोह की शुरुआत गौरी ग्रुप के संरक्षक श्री श्याम सुंदर शर्मा, श्रीमती गोमती देवी, श्री यशवीर सिंह कौशिक, श्रीमती रेखा कौशिक, गौरी एजुकेशनल ग्रुप की चेयरपर्सन श्रीमती पल्लवी भारद्वाज, गौरी मीडिया ग्रुप के सीएमडी डा. ललित मोहन भारद्वाज, डायरेक्टर श्री मुकेश शर्मा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके की।

 

इस अवसर पर डा. ललित मोहन भारद्वाज ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षित समाज ही देश को सही दिशा दे सकता है। देश के विकास के लिये शिक्षा मुख्य आधारशिला है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बच्चों को शिक्षित और संस्कारी बनाने के उद्देश्य से खजूरी किला परीक्षितगढ़ में गौरी इंटरनेशनल स्कूल का शुभारम्भ किया गया है। आज के इस अभिवादन समारोह कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों ने अपने-अपने बच्चों के साथ गौरी इंटरनेशनल स्कूल परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान अभिभावकों को उन सभी विश्वस्तरीय सुविधाओं के बारे में बताया और दिखाया गया जो स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों को दी जाएंगी। इस दौरान अभिभावकों ने स्कूल के हरे भरे परिसर और बिल्डिंग की खुलकर प्रशंसा की। डा. ललित मोहन भारद्वाज ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम में क्षेत्र के गणमान्य नागरिक और बच्चों के अभिभावक ही हमारे मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि हैं।

इस अवसर पर गौरी एजूकेशनल ग्रुप की चेयरपर्सन श्रीमती पल्लवी भारद्वाज, गौरी मीडिया ग्रुप के मैनेजिंग एडिटर डा. ललित मोहन भारद्वाज, गौरी ग्रुप के संस्थापक श्री श्याम सुन्दर शर्मा, श्रीमती गोमती देवी, श्री यशवीर सिंह कौशिक एवं श्रीमती रेखा कौशिक, निदेशक मुकेश शर्मा, गौरी भारद्वाज, शौर्यवर्धन भारद्वाज, अधिराज भारद्वाज, मदन मोहन भारद्वाज, कपिल मोहन भारद्वाज, दिल्ली ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन देवेन्द्र भारद्वाज, एमडी करूणेश भारद्वाज, सी.पी. सिंह, राकेश कौशिक, वीना अरोड़ा, आसिफ अली, अनुराधा बरार आदि सहित गौरी प्ले स्कूल, गौरी इंटरनेशनल स्कूल और गौरी मीडिया ग्रुप का स्टाफ मौजूद रहा।

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 11 =