Saturday, July 20

हरियाणा की स्कूल बस नैनीताल में खाई में गिरी, हादसे में सात की मौत

Pinterest LinkedIn Tumblr +

हिसार 09 अक्टूबर। उत्तराखंड में नैनीताल के नलिनी क्षेत्र में हिसार शहर से करीब 14 किलोमीटर दूर स्थित गांव शाहपुर के न्यू मानव इंटरनेशनल स्कूल की बस का हादसा स्टेयरिंग लॉक होने से हुआ। पुलिस की प्रथम दृष्टया जांच में यह सामने आया है। वहीं बस चालक कपिल का कहना है कि ब्रेक फेल होने से यह हादसा हुआ। नैनीताल पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं हल्द्वानी प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 8700058505 जारी किया है।

उत्तराखंड के नैनीताल में हरियाणा की एक स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई. हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है, स्कूली बच्चे और शिक्षक शामिल हैं. घटना के बाद रात को रेस्क्यू ऑपेरशन शुरू किया गया. 29 घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा गया है. दरअसल, नैनीताल से हरियाणा वापस लौटते समय कालाढूंगी नैनीतालमार्ग पर यह हादसा हुआ था. इस हादसे में घायलों को रैस्क्यू कर तत्काल हल्द्वानी और कालाढुंगी अस्पताल भेजा गया है, जिसमें कई लोगों की हालत गम्भीर बनी हुई है. हादसा शाम 7 बजे के आस पास हुआ है, जिसके बाद सूचना पर एसडीआरएफ पुलिस और एनडीआरएफ समेत स्थानीय लोगों ने रैस्क्यू कर लोगों को खाई से बाहर निकाला है. बताया जा है कि हरियाणा के हिसार के फ्यूचर प्वाइंट पब्लिक स्कूल की स्कूल बस थी. शिक्षक और बच्चे नैनीताल टूर पर आए थे. नलनी के पास हुए इस हादसे में 5 महिलाओं, 1 बच्चे और चालक की मौत हो गई है, बाकि घायलों का हल्द्वानी में इलाज चल रहा है. फिलहाल, हादसे का कारों का पता नहीं चल पाया है.

घटना के दौरान स्कूल बस में 33 लोग सवार थे, जिसमें सात लोगों की मौत हुई और 26 घायल हुए हैं। मरने वालों में बस के चालक सहित मात्रश्याम का एक बालक, आर्यनगर, पटेल नगर की महिलाओं सहित एक पुरुष शामिल हैं। वहीं देर रात तक रेस्क्यू अभियान जारी रहा। नैनीताल के एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा खुद मौके पर पहुंचे और टीम के साथ मोबाइल की रोशनी में रेस्क्यू कर घायलों को अस्पताल पहुंचवाया। घायलों में सोनाली (23), पूजा (26), मोनिका (31), मुस्कान (21), कमलप्रीत (13), इशिता (5), विनीता (28), सोनिया (26), अमरजीत (31), रोमिला (59), गोठान सिंह (34), प्रियंका (32), सुनीता (34), अभिषेक (23), शिवेंद्र कौर (40), कपिल (36), अंकित (14), उर्मिला (35), रोगन (33), करीना (23) शामिल है।

Share.

About Author

Leave A Reply