Friday, April 19

उमेश पाल हत्याकांड में वांछित शूटर अरमान का मकान कुर्क

Pinterest LinkedIn Tumblr +

प्रयागराज 28 दिसंबर। प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में वांछित और पांच लाख रुपए के इनामी आरोपी अरमान का सिविल लाइंस स्थित मकान आज पुलिस ने कुर्क कर दिया। एसीपी (धूमनगंज) वरुण कुमार ने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड में वांछित अरमान पुत्र मोहम्मद शमीम का सिविल लाइंस स्थित मकान आज कुर्क किया गया। वह इस हत्याकांड के बाद से ही फरार है। उन्होंने बताया कि मकान में रखे सामान को सीआरपीसी की धारा 83 के तहत पुलिस द्वारा आज कुर्क किया गया।

इस मामले में छह आरोपियों के खिलाफ माननीय न्यायालय से कुर्की का आदेश प्राप्त किया गया था जिसमें से पांच लोगों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जा चुकी है और शाइस्ता परवीन (अतीक अहमद की पत्नी) के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई बाकी है। इससे पूर्व प्रयागराज पुलिस गुड्डू मुस्लिम उर्फ गुड्डू बमबाज, अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा, साबिर, मेरठ में आइशा नूरी (अतीक की बहन) के मकान की कुर्की कर चुकी है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक राजू पाल की हत्या मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल की 25 फरवरी, 2023 को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर धूमनगंज थाना में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथ गुड्डू मुस्लिम और गुलाम, नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की इसी वर्ष 15 अप्रैल को प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम, अशरफ की पत्नी जैनब सहित कई आरोपी फरार हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply