कब्जा नहीं तो किश्त नहीं, जागृति विहार एक्सटेंशन के आवंटियों ने घेरा दफ्तर

0
124

मेरठ 30 नबंवर (प्र)। कब जाना मिलने से परेशान जागृति विहार एक्सटेंशन के आवंटियों ने आवास विकास कार्यालय घेरा। आवंटियों ने आरोप लगाया कि आवास विकास परिषद के अधिकारी जान-बूझकर उनकी मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। आवंटियों ने मांग रखी कि उन्हें आचार संहिता लगने से पहले कब्जा दिलाया जाए। इसमें देरी करने पर 1200 रुपये प्रतिदिन हर्जाने के रूप में भुगतान करने की भी मांग रखी। दस सूत्रीय ज्ञापन अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार को सौंपा।

जागृति विहार निवासी आवंटी सुशील कुमार पटेल ने बताया कि कागजी प्रकिया पूर्ण होने के बावजूद भी लंबे समय से कब्जा ना मिल पाने के कारण आवंटी खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है। बताया कि आवंटियों ने एक ज्ञापन पिछले मंगलवार को भी अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार को सौंपा था। जिसमें एक सप्ताह के भीतर भवनों पर कब्जा दिलाने की मांग की थी। अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार ने आश्वस्त करते हुए शीघ्र ही किसानों की मांगों को स्वीकृत करने का दावा किया था। लेकिन सप्ताह बीत जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई और न ही आवंटियों को कब्जा मिल सका।

आरोप लगाया कि आवास विकास अधिकारी कई माह से आवंटियों को कब्जा दिलाने के नाम पर गुमराह करते आ रहे हैं। डा. आरके सक्सेना ने कहा कि आवंटी किराये व किस्त की दोहरी मार झेल रहे हैं, जो अब बर्दाश्त से बाहर है। इस दौरान आवास विकास परिषद कार्यालय में कब्जा नहीं तो किस्त नहीं के नारे लगाए गए। मुख्य रूप से ममता पटेल, सरिता देवी, अंजनी, सुशील कुमार पटेल, डा. आरके सक्सेना, जितेंद्र कुमार, मोहित, धर्मेंद्र कुमार, गुरूदेव सिंह, विकास कुमार, चंद्र प्रताप सिंह व संजय परमार आदि शामिल रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here